A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र में Coronavirus से संक्रमण के मामले बढ़कर 107 हुए, मुंबई में 12 स्वस्थ हुए

महाराष्ट्र में Coronavirus से संक्रमण के मामले बढ़कर 107 हुए, मुंबई में 12 स्वस्थ हुए

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार मुंबई में सोमवार की शाम 65 वर्षीय एक मरीज की मौत होने के बाद महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के 10 और मामले सामने आए हैं जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि वहीं दूसरी ओर कुछ अच्छी खबर भी है कि मुंबई में कोरोना वायरस के 12 उपचाराधीन मरीज ‘‘ठीक’’ हो गये हैं।

अधिकारी ने बताया कि जो छह नए मामले सामने आए हैं उनमें में से पांच मामले मुंबई से हैं जबकि एक अहमदनगर जिले से है। इससे पहले सुबह में अधिकारियों ने राज्य में अन्य नए मामले सामने आने की जानकारी दी थी। इनमें से तीन पुणे में और एक सतारा में सामने आया था। अधिकारी ने बताया कि बीते चार दिनों के दौरान राज्य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या दहाई अंकों में बढ़ रही है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार मुंबई में सोमवार की शाम 65 वर्षीय एक मरीज की मौत होने के बाद महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। यह व्यक्ति हाल में संयुक्त अरब अमीरात से अहमदाबाद आया था। राज्य के लोक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीजों की हालत गंभीर है।

मंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 15 लोगों पर इलाज का असर हो रहा है और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जायेगी, लेकिन अंतिम निर्णय चिकित्सकों द्वारा लिया जायेगा। इससे पूर्व सुबह बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीजों को मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वे ठीक हो गये हैं।

Latest India News