A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है, इनको बख्शा ना जाए: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है, इनको बख्शा ना जाए: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

निजामुद्दीन के तबलीगी जमात की घटना सामने आने के बाद से दिल्ली में हड़कंप मचा हुआ है। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है।

तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है, इनको बख्शा ना जाए: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन- India TV Hindi तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है, इनको बख्शा ना जाए: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: निजामुद्दीन के तबलीगी जमात की घटना सामने आने के बाद से दिल्ली में हड़कंप मचा हुआ है। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है। उन्होंने उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखकर कहा है कि इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और इनको बख्शा ना जाए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा,  "आयोजकों के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दे दिए गए हैं।" इसके साथ ही उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को क्वारटाइन सेंटर बनाने की मंजूरी नहीं दी है। जैन ने बताया, "हमें दो दिन पहले ही रात को पता चला है कि 6 लोग राम मनोहर लोहिया में आये हैं, तब से हमने कार्रवाई की है।"

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक जमात के जिन 700 लोगों को क्वारेंटीन किया गया है, उन में से 24 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल यहां से 1033 लोगों को निकाला गया है। उन्होंने बताया कि मरकज में 1500 से 1700 लोग इसमें शामिल थे। 

मरकज़ में मौजूद लोगों को डीटीसी की बसों में बैठाकर दिल्ली के अस्पतालों में भेजा जा रहा है। कल रात तक 200 लोगों को बसों के जरिए लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि इस मरकज़ में 1400 लोग मौजूद थे। जिसमें 200 विदेशी हैं। 

राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी-जमात के मरकज को लेकर दिल्ली सरकार ने मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया। इस आयोजन में शामिल 6 लोगों की तेलंगाना के अस्पताल में मौत हो गई है। 

Latest India News