A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस से बचने के लिए अरुणाचल प्रदेश में जानवारों को मारकर ऊंचे स्थान पर लटका रहे लोग

कोरोना वायरस से बचने के लिए अरुणाचल प्रदेश में जानवारों को मारकर ऊंचे स्थान पर लटका रहे लोग

अरुणाचल प्रदेश में अपने गांवों में जब भी महामारी होती है, तो एक पुरानी परंपरा है। इस परंपरा को "पोटर" कहा जाता है। यह परंपरा में ग्रामीण अपने घरों से दूर नहीं जा सकते और इसमें निश्चित समय तक किसी बाहर के व्यक्ति को भी गांव में आने की अनुमति नहीं होती है।

Coronavirus epidemic- India TV Hindi Image Source : Coronavirus epidemic

कोरोना को लेकर अरुणाचल प्रदेश में गजब की भ्रांति लोगों में फैली गई है। वहां लोग कोरोना वायरस उनके इलाके में प्रवेश ना करे इसलिए कुत्ते व अन्य जानवरों को मार कर ऊंचे स्थान पर टांग रहे हैं। ऐसे में जब इसको लेकर हड़कम्प मचा तो प्रशासन ने लोगों में जागरूकता लाने के लिए शुरुआत की और अब ऐसा करने वालों के खिलाफ ऐक्शन ले रही है। इस संबंध में  डीसी पासीघाट, डॉ0 किन्नय सिंह ने ऑर्डर भी जारी किया है। मंगलवार को पीएम मोदी ने भी भ्रांति ना फैलाने की अपील की है।

अरुणाचल प्रदेश में अपने गांवों में जब भी महामारी होती है, तो एक पुरानी परंपरा है। इस परंपरा को "पोटर" कहा जाता है। यह परंपरा में ग्रामीण अपने घरों से दूर नहीं जा सकते और इसमें निश्चित समय तक किसी बाहर के व्यक्ति को भी गांव में आने की अनुमति नहीं होती है। इस दौरान वहां लोग बांस के गेट पर जंगली मुर्गी या किसी घरेलू जानवर की बलि देकर अनुष्ठान करते है।

 

Latest India News