A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एमपी में Coronavirus से पहली मौत, इंदौर के अस्पताल में 60 साल की महिला ने दम तोड़ा

एमपी में Coronavirus से पहली मौत, इंदौर के अस्पताल में 60 साल की महिला ने दम तोड़ा

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से पहली मौत हुई है। मृतक महिला की उम्र 60 साल थी और उसका इलाज इंदौर के एमवाय अस्पताल में चल रहा था । महिला की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से पहली मौत हुई है। मृतक महिला की उम्र 60 साल थी और उसका इलाज इंदौर के एमवाय अस्पताल में चल रहा था । महिला की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

जानकारी के मुताबिक 60 साल की राबिया बी 22 मार्च को चैरिटेबल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। महिला उज्जैन के जानसापुरा की रहनेवाली थी। उसे जुकाम और खांसी की शिकायत थी। लक्षण को देखते हुए डॉक्टरों ने राबिया को माधव नगर अस्पताल शिफ्ट कर लिया । यहां पर माधवनगर अस्पताल में नोडल अधिकारी  डॉ.एच. पी. सोनानिया द्वारा मरीज का इलाज किया गया। कोरोना के लक्षण पाए जाने पर मरीज को एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर शिफ्ट किया गया था। इलाज के दौरान आज राबिया बी की मौत हो गई। 

परिजनों ने बताया कि राबिया की विदेश यात्रा की कोई हिस्ट्री नहीं थी। उसके परिजनों में भी किसी की विदेश यात्रा की हिस्ट्री नहीं थी। वहीं देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 606 हो गई है, जिनमें 43 ऐसे मामले भी शामिल हैं जो ठीक हो चुके हैं और 10 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट से लिए गए हैं। वेबसाइट के मुताबिक, कुल 606 लोगों में से  563 भारतीय हैं जबकि 43 विदेशी नागरिक हैं, जिनमें भारत की यात्रा के दौरान कोरोना वायरस पाया गया।

कोरोना वायरस देश के 25 राज्यों/केंद्र शासित राज्यों में फैल चुका है। महाराष्ट और केरल में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। इनके अलावा दिल्ली, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, गुजरात, तेलंगाना और लद्दाख समेत कई और राज्यों में भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों के आंकड़ों में तेजी से उछाल आ रहा है।

Latest India News