A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुजरात में 54 नए पॉजिटिव के साथ Coronavirus के मामले बढ़कर 432 हुए, अब तक 19 की मौत

गुजरात में 54 नए पॉजिटिव के साथ Coronavirus के मामले बढ़कर 432 हुए, अब तक 19 की मौत

गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या आज 432 पर पहुंच गई। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 54 नए मामले आए हैं।

Coronavirus in Gujarat: 54 new covid-19 cases reported in Gujarat- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Coronavirus in Gujarat: 54 new covid-19 cases reported in Gujarat

नई दिल्ली: गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या आज 432 पर पहुंच गई। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 54 नए मामले आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने बताया कि संक्रमण से मरने वालों की संख्या 19 हो गई है। राज्य में इतनी बड़ी संख्या में लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद रवि ने लोगों से आग्रह किया कि वे घबराएं नहीं क्योंकि पिछले 24 घंटे में आए सभी मामले उन क्षेत्रों में आए हैं जो पहले से ही कोविड-19 से अत्यधकि प्रभावित हैं।

इस बीच वडोदरा और संघ शासित क्षेत्र दमन में लॉकडाउन (बंद) के दौरान सामाजिक मेलजोल से दूरी के आदेश का उल्लंघन कर जुमे की नमाज पढ़ने वाले 16 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि वडोदरा के पनिगते क्षेत्र से नौ और दमन की एक चॉल से सात लोगों को भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत सरकारी आदेश का उल्लंघन करने के लिए पकड़ा गया। दो दिन पहले वडोदरा में सात लोगों को एक मस्जिद के भीतर एकत्रित होकर नमाज पढ़ने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

वहीं सूरत में बंद के बीच घर जाने की इजाजत नहीं मिलने से नाराज प्रवासी मजदूरों द्वारा तोड़फोड़ और ठेलों में आग लगाए जाने के बाद पुलिस ने उनमें से करीब 80 लोगों को हिरासत में ले लिया। 

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि हिरासत में लिये गए अधिकांश मजदूर ओडिशा से हैं। बंद की वजह से सूरत में सैकड़ों प्रवासी कामगार फंस गए हैं। इन लोगों ने शुक्रवार रात शहर के लक्साना इलाके में ठेलों और टायरों में आग लगा कर हंगामा किया।

Latest India News