A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा में स्थिति चिंताजनक, इंडिया टीवी पर खुद बोले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा में स्थिति चिंताजनक, इंडिया टीवी पर खुद बोले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

इंडिया टीवी के स्वास्थ्य सम्मेलन में मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारे यहां कोरोना की स्थिति फरवरी 2021 में खत्म होने के करीब थी लेकिन मार्च की शुरुआत से ही यह तेजी से बढ़ने लगा, देश के दूसरे राज्यों में जिस तरह से स्थिति बिगड़ी है उसी तरह से हरियाणा में भी बिगड़ी है।

coronavirus in haryana is serious says manohar lal khattar हरियाणा में स्थिति चिंताजनक, इंडिया टीवी - India TV Hindi Image Source : INDIA TV हरियाणा में स्थिति चिंताजनक, इंडिया टीवी पर खुद बोले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

नई दिल्ली. इंडिया टीवी के स्वास्थ्य सम्मेलन में मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारे यहां कोरोना की स्थिति फरवरी 2021 में खत्म होने के करीब थी लेकिन मार्च की शुरुआत से ही यह तेजी से बढ़ने लगा, देश के दूसरे राज्यों में जिस तरह से स्थिति बिगड़ी है उसी तरह से हरियाणा में भी बिगड़ी है। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश में रोजाना 100 ही मामले आ रहे थे लेकिन आज की स्थिति में लगभग 2500-3000 लोग आ रहे हैं, यही वजह है एक्टिव केस लगभग 18-19 हजार तक पहुंच गई है जो चिंताजनक है। 

मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि इस बार दिल्ली के आसपास बाद में स्थिति बिगड़ी है लेकिन जीटीरोड के आसपास के जिलों में तेजी से स्थिति बिगड़ी है, आज फिर से गुरुग्राम और फरीदाबाद भी इसमें जुड़ चुके हैं, ऐसे लगभग 7 जिले हो गए हैं जहां पर संख्या रोजाना 100 से ज्यादा केस आ रहे हैं, गुरुग्राम में तो मामले 500 के ऊपर आ रहे हैं।

कोरोना वैक्सीनेशन के सवाल पर खट्टर ने कहा कि हमारे यहां 16 जनवरी से वैक्सिनेशन शुरू हुआ था, डेड़ महीने तक वैक्सिनेशन की स्पीड सामान्य थी क्योंकि चुनिंदा लोगों को ही वैक्सीन लग रही थी, लेकिन अब स्पीड बढ़ी है और 24 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, रोजाना लगभग 1 लाख लोगों को वैक्सीन लग रही है और जितनी जरूरत है उतनी वैक्सीन मिल भी रही है। रविवार और सोमवार को डेड़ लाख तक भी वैक्सिनेशन हो रहा है। मुझे लगता है कि इस गति से चलते हुए हम चीजों को कंट्रोल कर लेंगे।

मनोहर लाल खट्टर ने आगे बताया कि हरियाणा के पास वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक है। उन्होंने कहा कि आज भी 6-7 दिन का स्टॉक बाकी है, हमें हर 2-3 दिन में सप्लाई मिल रही है, हमने अपने डिस्ट्रिब्यूशन के इंप्रास्ट्रक्चर को बेहतर किया है। अगर किसी राज्य में कमी देखने को मिल रही है तो वह सिर्फ डिस्ट्रिब्यूशन की वजह से हो रहा है। उन्होंने कहा कि 16 जनवरी से 28 फरवरी तक हमारे यहां सिर्फ 3 लाख लोगों को वैक्सीन लगी थी और अब यह तेजी से आगे बढ़ रही है, हो सकता है आने वाले दिनों में हम रोजाना 2 लाख या 3 लाख लोगों को वैक्सीन लगाएं। भविष्य में जहां जहां आवश्यकता होगी वहां वैक्सीन लगाएंगे। 

Latest India News