A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश में Coronavirus की रिपोर्ट आने से पहले 15 लोगों को घर भेजा, जांच के आदेश

हिमाचल प्रदेश में Coronavirus की रिपोर्ट आने से पहले 15 लोगों को घर भेजा, जांच के आदेश

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में पृथक-वास केंद्रों से कोविड-19 के 15 मरीजों को उनके घर भेज दिया गया, जबकि उनकी दूसरी जांच की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई थी।

हिमाचल प्रदेश में Coronavirus की रिपोर्ट आने से पहले 15 लोगों को घर भेजा, जांच के आदेश- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हिमाचल प्रदेश में Coronavirus की रिपोर्ट आने से पहले 15 लोगों को घर भेजा, जांच के आदेश

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में पृथक-वास केंद्रों से कोविड-19 के 15 मरीजों को उनके घर भेज दिया गया, जबकि उनकी दूसरी जांच की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई थी। इसके बाद जिला प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि उन्हें वापस लाया गया और उनमें कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद उन्हें कोविड देखभाल केंद्रों में भेजा गया। 

हमीरपुर के उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि ये 15 लोग महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे से विशेष रेलगाड़ी से लौटे थे और उन्हें नवोदय विद्यालय डूंगरी, देओतसिध और नादौन के पृथक-वास केंद्रों में रखा गया था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उनके पहले नमूने को जांच के लिए हिमालयन बायोरिसोर्स टेक्नोलॉजी (आईएचबीटी), पालमपुर में भेजा गया था जो कोविड-19 के लिए नेगेटिव पाया गया। उनके नमूने फिर से लिए गए और बुधवार की रात उनमें संक्रमण पाया गया। 

उन्होंने कहा कि बहरहाल, पहली रिपोर्ट के आधार पर उन लोगों को बधुवार की दोपहर को वापस घर भेज दिया गया था। मीणा ने बताया कि दूसरी रिपोर्ट आने के बाद सभी एसडीएम (सब डिविजनल मजिस्ट्रेट) को सूचित किया गया। 15 लोगों को वापस लाया गया और उपचार के लिए उन्हें अलग-अलग कोविड केंद्रों में भेजा गया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हिमाचल प्रदेश में अभी तक कोविड-19 के 277 मामले सामने आए हैं। आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक इनमें सबसे अधिक 85 सक्रिय मामले हमीरपुर में हैं। 

Latest India News