A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत में कोरोना के 148 कंफर्म केस, लद्दाख में पॉजिटिव पाया गया सेना का जवान

भारत में कोरोना के 148 कंफर्म केस, लद्दाख में पॉजिटिव पाया गया सेना का जवान

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले की संख्या 148 तक पहुंच गई है। कोरोना वायरस से इंडियन आर्मी का भी एक जवान संक्रमित हुआ है। वहीं पश्चिम बंगाल में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है।

भारत में कोरोना के 140 कंफर्म केस, लद्दाख में पॉजिटिव पाया गया सेना का जवान- India TV Hindi भारत में कोरोना के 140 कंफर्म केस, लद्दाख में पॉजिटिव पाया गया सेना का जवान

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले की संख्या 148 तक पहुंच गई है। कोरोना वायरस से इंडियन आर्मी का भी एक जवान संक्रमित हुआ है। वहीं पश्चिम बंगाल में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। भारत में लगातार पैर पसार रहे कोरोना वायरस ने मुंबई में एक बुजुर्ग की जान ले ली है। भारत में कोरोना से ये तीसरी मौत है। हालाकि इस मामले में बुजुर्ग ने अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाई थी। मोदी सरकार ने अफगानिस्तान, फिलिपीन और मलेशिया से आने वाले यात्रियों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। इससे पहले सोमवार को सरकार ने यूरोपीय संघ के देशों, तुर्की और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर 18 से 31 मार्च तक रोक लगा दी थी। 

कुछ दिनों पहले तक ‘सामाजिक दूरी’ (सोशल डिस्टेंसिंग) जैसा शब्द जहां बहुत से लोगों ने सुना तक नहीं था वह अचानक से बेहद चर्चा में है क्योंकि ताजमहल जैसे स्मारकों समेत सार्वजनिक स्थल बंद हैं और हजारों लोग अगले कुछ दिनों तक घर में रहने, तथा ऑनलाइन काम या पढ़ाई करने की तैयारी कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि मुंबई का मरीज दुबई गया था और यह महाराष्ट्र में कोविड-19 से हुई मौत का पहला मामला है। राज्य में हालांकि कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 41 मामले सामने आए हैं। 

इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हुई थी और दिल्ली में भी 68 वर्षीय एक महिला की इस वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मौत हो गई थी। जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक दुनियाभर में इस वायरस के कारण 7,100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1,82,000 लोग इससे संक्रमित हैं।

अधिकारियों ने कहा कि महाराष्ट्र के मरीज की पत्नी भी इस वायरस से संक्रमित पाई गई है और वह पांच दिन एक निजी अस्पताल में भर्ती रहने के बाद मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराई गई थी। उन्होंने बताया कि उनकी हालत स्थिर है। अधिकारियों ने बताया कि निजी अस्पताल में भर्ती होने के वक्त पीड़ित ने अपने यात्रा इतिहास की जानकारी नहीं दी थी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग अगर गैर जरूरी यात्रा करने से परहेज नहीं करेंगे तो सरकार बस और ट्रेन सेवाओं को बंद करने का ‘कड़ा फैसला’ लेने पर मजबूर हो जाएगी। राज्य कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए ठाकरे ने लोगों से गैर जरूरी यात्रा नहीं करने और बिना वजह एक जगह जमा नहीं होने की अपील भी की।

Latest India News