A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश में 40 नए मामले, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 573 हुई, 44 की मौत

मध्य प्रदेश में 40 नए मामले, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 573 हुई, 44 की मौत

मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद एवं सतना जिलों में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 40 नए मामले सामने आये हैं जिससे प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 573 हो गयी है। 

मध्य प्रदेश में 40 नए मामले, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 573 हुई, 44 की मौत- India TV Hindi मध्य प्रदेश में 40 नए मामले, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 573 हुई, 44 की मौत

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद एवं सतना जिलों में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 40 नए मामले सामने आये हैं जिससे प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 573 हो गयी है। इनमें से भोपाल एवं इंदौर में आज दो—दो और मरीजों की इस बीमारी से मौत हो गयी। इस महामारी की चपेट में आने से प्रदेश में अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है। इंदौर से मिली खबरों के अनुसार प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले इंदौर में अब तक सर्वाधिक 311 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। खबर के अनुसार पिछले 24 घंटों में इंदौर में 25 नये मामले सामने आये हैं। 

मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने कहा कि प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोविड—19 के लिए पिछले 24 घंटों में आठ नये मामलों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ भोपाल में इस महामारी की चपेट में आये मरीजों की संख्या बढ़कर अब 139 हो गई है। होशंगाबाद से मिली रिपोर्ट के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सुधीर जैसानी ने बताया कि होशंगाबाद जिले के इटारसी में रविवार को पांच नये कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं। इसी के साथ होशंगाबाद जिले में इस बीमारी के मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। ये सभी 15 संक्रमित इटारसी के हैं। 

वहीं, रविवार देर रात सतना कलेक्टर अजय कटेसरिया ने बताया, ''सतना में आज पहली बार दो लोग कोरोना वायरस के संक्रमित पाये गये हैं। ये दोनों सतना की सेंट्रल जेल में मिले हैं, जिनकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। ये दोनों दो दिन पहले इंदौर जेल से सतना शिफ्ट किए गए थे। इन दोनों पर रासुका लगाई गई है। इन दोनों कोरोना मरीजों को मेडिकल कॉलेज रीवा के लिए रवाना किया जाएगा।'' उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर सतना जिला प्रशासन बेहद गंभीर है। कटेसरिया ने बताया कि जितने भी लोग इंदौर से सतना पहुंचने के दौरान इन कैदियों के संपर्क में थे, उन सभी को पृथकवास किया गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि इन्दौर, भोपाल, होशंगाबाद एवं सतना के अलावा उज्जैन में 16 कोरोना वायरस संक्रमित हैं, जबकि 14—14 मुरैना, खरगोन एवं बड़वानी में, 13 विदिशा में, नौ जबलपुर में, छह—छह ग्वालियर एवं खंडवा में, चार देवास में, दो—दो छिंदवाड़ा, श्योपुर एवं शिवपुरी में और एक—एक मरीज बैतूल, रायसेन, धार, सागर, शाजापुर, मंदसौर एवं रतलाम में हैं। कोरोना संक्रमित एक मरीज दूसरे राज्य का है। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 44 लोगों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है। इनमें से इंदौर में 32, उज्जैन में पांच, भोपाल में तीन, खरगोन में दो और देवास एवं छिंदवाड़ा में एक—एक शामिल हैं। सतना जिले में आज दो संक्रमित मरीजों के पाये जाने के बाद मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 23 जिलों में इस महामारी ने अब दस्तक दे दी है। 

उन्होंने बताया कि संक्रमितों में से 41 मरीज अब स्वस्थ हो गये हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है । 44 मरीजों के मरने एवं 41 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद अब प्रदेश में कुल 488 एक्टिव संक्रमित मरीज रह गये हैं, जिनमें से 474 मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है, जबकि 14 मरीजों की स्थिति गंभीर है।

Latest India News