A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र में 335 कोरोना मामलों में 6 दिन का बच्चा भी, मृतकों की संख्या 16 हुई

महाराष्ट्र में 335 कोरोना मामलों में 6 दिन का बच्चा भी, मृतकों की संख्या 16 हुई

महाराष्ट्र में बुधवार को आए कोरोना वायरस के 33 नए मामलों में छह दिन का एक शिशु, उसकी 26 वर्षीय मां और एक नर्स भी शामिल हैं। इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर 335 हो गई है। 

महाराष्ट्र में 335 कोरोना मामलों में 6 दिन का बच्चा भी, मृतकों की संख्या 16 हुई- India TV Hindi महाराष्ट्र में 335 कोरोना मामलों में 6 दिन का बच्चा भी, मृतकों की संख्या 16 हुई

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में बुधवार को आए कोरोना वायरस के 33 नए मामलों में छह दिन का एक शिशु, उसकी 26 वर्षीय मां और एक नर्स भी शामिल हैं। इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर 335 हो गई है। जबकि 5 नई मौतों के साथ मृतकों की कुल संख्या 16 हो गई है। शिशु के पिता वी. सिंह ने बताया कि शिशु 26 मार्च की रात चेम्बुर के एक अस्पताल में पैदा हुआ, जहां इलाजरत एक मरीज बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सिंह ने कहा, "हमें तत्काल अस्पताल छोड़ने के लिए कहा गया, जिसे क्वारंटीन किया जा रहा था और डॉक्टरों ने हमारी देखभाल से इंकार कर दिया। मेरी पत्नी और मेरे बच्चे की रिपोर्ट लगभग आधी रात को पॉजिटिव आई। तभी से हम कस्तूरबा हॉस्पिटल में हैं।"

उन्होंने सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से अनुरोध से अनुरोध किया है कि उनके बच्चे और पत्नी को उचित इलाज मुहैया कराया जाए। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोविड-19 से बुधवार को हुई 5 मौतों के बाद अबतक राज्य में कोरोना से मौतों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। मृतकों में मुंबई के दो पुरुष शामिल हैं, जिनकी उम्र 51 साल और 75 साल है। दोनों का विदेश यात्रा का कोई इतिहास नहीं रहा है।

इस बीच मुख्यमंत्री के एक सहयोगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ठाकरे से फोन पर बात की। समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने राज्य में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की। इसके अलावा आज होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंस के बारे में भी बात हुई होगी।

इस बीच नागपुर और अहमदनगर में ऐसे कम से कम 89 लोगों का पता चला है जो पिछले महीने दिल्ली के पश्चिमी निजामुद्दीन में मरकज में आयोजित धार्मिक समागम में शरीक हुए थे। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। नागपुर के निगमायुक्त तुकाराम मुंडे ने कहा कि इनमें से 54 लोग नागपुर में मिले हैं और उन्हें पृथक कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन लोगों की चिकित्सा जांच की जा रही है।

वहीं ठाणे जिले की कौसा मस्जिद से 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह मस्जिद मुंब्रा इलाके में मौजूद है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार लोग बांग्लादेश के नागरिक हैं और इसी महीने उन्होंने निजामुद्दीन मरकज़ का दौरा किया था। ​हांलाकि ये सभी 18 मार्च की जमात में शामिल नहीं हुए थे। पुलिस ने इन सभी को हिरासत में लेकर क्वारेंटीन में भेज दिया है।

Latest India News