A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 54 पर पहुंचा, गहलोत ने प्रधानमंत्री-गृहमंत्री से सहयोग मांगा

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 54 पर पहुंचा, गहलोत ने प्रधानमंत्री-गृहमंत्री से सहयोग मांगा

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 54 पहुंच गया है। आज चार नए पॉजिटिव केस सामने आए। भीलवाड़ा में 3 और अजमेर में 1 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अजमेर में एक 23 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 52 पर पहुंचा, गहलोत ने प्रधानमंत्री-गृहमंत्री से सहयोग मांगा- India TV Hindi राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 52 पर पहुंचा, गहलोत ने प्रधानमंत्री-गृहमंत्री से सहयोग मांगा

नई दिल्ली: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 54 पहुंच गया है। आज चार नए पॉजिटिव केस सामने आए। भीलवाड़ा में तीन और अजमेर में 1 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अजमेर में एक 23 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित युवक सेल्समैन है जो पंजाब से लौटा है। वहीं भीलवाड़ा में कोरोना की चपेट में आने वाले तीनों बांगड़ अस्पताल में इमरजेंसी का नर्सिंग स्टाफ हैं।​

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए सहयोग किये जाने का आग्रह किया। गहलोत ने टेलीफोन पर प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि संकट की इस घड़ी में केन्द्र खुले मन से राज्य सरकार को सहयोग प्रदान करे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री के आग्रह पर उन्हें विश्वास दिलाया कि केन्द्र सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार को पूरा सहयोग प्रदान करेगी। गहलोत ने प्रधानमंत्री को इस महामारी से बचाव तथा प्रदेशवासियों की जीवन की रक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी। 

मुख्यमंत्री ने उन्हें अवगत कराया कि राज्य सरकार इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए मिशन मोड पर काम कर रही है। इस काम में सभी जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं, सामाजिक संस्थाओं, चिकित्सक समुदाय सहित तमाम वर्गों का सहयोग लिया जा रहा है। 

लॉकडाउन का सख्ती से पालन किये जाने के साथ-साथ जरूरतमंदों की आर्थिक एवं सामाजिक सुरक्षा के लिए राज्य सरकार ने दो हजार करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज घोषित किया है। मुख्यमंत्री ने केन्द्र से सहयोग को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी दूरभाष पर वार्ता की। उन्होंने शाह को राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया और आवश्यक सहयोग की अपेक्षा की। 

Latest India News