A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: ITBP कैंप में आइसोलेट किए गए लोगों के लिए बल ने शुरू की योग क्लास

Coronavirus: ITBP कैंप में आइसोलेट किए गए लोगों के लिए बल ने शुरू की योग क्लास

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित आईटीबीपी कैंप में कोविड-19 पृथक वास में रह रहे 150 लोगों के लिये बल ने योग कक्षा शुरू की है ताकि उनका तनाव कम किया जा सके।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित आईटीबीपी कैंप में कोविड-19 पृथक वास में रह रहे 150 लोगों के लिये बल ने योग कक्षा शुरू की है ताकि उनका तनाव कम किया जा सके। देश में जारी लॉकडाउन के बीच ये लोग अपने घर जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

सीमा-रक्षक इस बल ने दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के छावला क्षेत्र में स्थित केंद्र में प्रोटोकॉल का प्रबंधन करने के लिए अपने योग विशेषज्ञों के एक दल को तैनात किया है। आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने बताया कि केंद्र में अभी 150 लोग पृथकवास में हैं जिन्हें इटली के मिलान एवं रोम से यहां लाया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि उनमें से किसी में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने कहा, 'योग तनाव को कम करने वाला है और इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है। इसलिये यहां रह रहे लोगों को इनडोर खेलों की सुविधा और अन्य गतिविधि के अलावा योग की सुविधा दी जा रही है।'

उन्होंने बताया कि ये प्रशिक्षक सुबह में योग की कक्षा लगाते हैं जिसमें प्रशिक्षुओं के बीच उचित शारीरिक दूरी बनाये रखने के निर्देशों सहित सभी निर्देशों का पालन किया जाता है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस पृथक वास में रह रहे 480 भारतीयों में से 327 पिछले कुछ हफ्तों में अपने घर लौट चुके हैं क्योंकि उनमें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी।

Latest India News