A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: जेपी नड्डा ने की BJP कार्यकर्ताओं द्वारा Lockdown में किए जा रहे राहत कार्यों की समीक्षा

Coronavirus: जेपी नड्डा ने की BJP कार्यकर्ताओं द्वारा Lockdown में किए जा रहे राहत कार्यों की समीक्षा

Coronavirus: जेपी नड्डा ने की BJP कार्यकर्ताओं द्वारा Lockdown में किए जा रहे राहत कार्यों की समीक्ष- India TV Hindi Coronavirus: जेपी नड्डा ने की BJP कार्यकर्ताओं द्वारा Lockdown में किए जा रहे राहत कार्यों की समीक्षा

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देशभर में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किये जा रहे राहत कार्यों की बृहस्पतिवार को समीक्षा करते हुए कहा कि उन्हें कोरोना वायरस संकट के दौरान देश के हर नागरिक और स्वास्थ्य कर्मी की मदद करनी चाहिये।

नड्डा, संकट की इस घड़ी में आम आदमी की मदद को लेकर कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने के लिये इन दिन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पार्टी नेताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को उन्होंने 22 राज्यों की पार्टी इकाइयों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में उनके साथ भाजपा के महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी थे। नड्डा ने राहत कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रत्येक नागरिक तथा ''कोरोना वायरस महामारी से निपटने में लगे योद्धाओं'' की चिंता करनी चाहिये और स्थानीय प्रशासन के साथ सहयोग करते हुए उनकी मदद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिये।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 591 नए मामले सामने आए हैं और 20 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5865 हो गई है। इन मामलों में से 5 हजार 218 एक्टिव केस हैं और 169 लोगों की मौत हो चुकी है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 478 मरीज कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने में कामयाब हुए हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा की गई प्रेस वार्ता में बताया गया कि भारतीय रेल 80 हजार आईसोलेशन वार्ड तैयार कर रहा है और उनकी तरफ से 2500 डॉक्टर तैनात किए गए है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि PPE, मास्क और वेंटिलेटर की सप्लाई अब शुरू हो गई है। भारत में 20 घरेलू निर्माताओं को PPE के लिए विकसित किया गया है, 1.7 करोड़ PPE के लिए ऑर्डर दिए गए हैं और सप्लाई भी आना शुरू हो गया है। 49,000 वेंटिलेटर का ऑर्डर भी दिया जा चुका है।

Latest India News