A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नवी मुंबई में लॉकडाउन के दौरान मॉर्निंग वॉक के लिए निकले 12 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नवी मुंबई में लॉकडाउन के दौरान मॉर्निंग वॉक के लिए निकले 12 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई के उपनगरीय इलाके नवी मुंबई में मॉर्निंग वॉक के लिए निकले 12 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर सुबह सैर के लिए घर से बाहर निकले थे। 

Mumbai Lockdown- India TV Hindi Image Source : PTI Mumbai Lockdown

नवी मुंबई: मुंबई के उपनगरीय इलाके नवी मुंबई में मॉर्निंग वॉक के लिए निकले 12 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर सुबह सैर के लिए घर से बाहर निकले थे। कोरोना वायरस को लेकर पिछले दो हफ्ते से पूरे देश में लॉकडाउन है और लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। प्रशासन की तरफ से भी लगातार लोगों को यह बताया जा रहा है कि वे अपने घरों में रहें। घर से बाहर निकलेने पर कोरोना वायरस के फैलने का खतरा है। इसके बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। इसी सिलसिले में नवी मुंबई में पुलिस ने लॉकडाउन के निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

मुंबई में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना जरूरी: बीएमसी 
कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई नगर निकाय ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना बुधवार को अनिवार्य कर दिया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने यहां जारी परिपत्र में इस आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 के तहत गिरफ्तार किये जाने की भी चेतावनी दी। इसमें कहा गया है, ‘‘सभी लोग जो किसी काम के लिए सार्वजनिक स्थानों जैसे कि सड़कों, अस्पतालों, कार्यालयों, बाजारों आदि के लिए बाहर आ रहे हैं, उन्हें मास्क या कपड़े का मास्क पहनना होगा।’’ 

 

Latest India News