A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, एक साल तक काटी जाएगी विधायकों की 30 फीसदी सैलरी

Coronavirus: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, एक साल तक काटी जाएगी विधायकों की 30 फीसदी सैलरी

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने दो कमेटियों के गठन को भी मंजूरी दी है, जो लॉकडाउन हटने के बाद राज्य की अर्थव्यवस्था का मुल्यांकन करेंगी और पुनरुद्धार के लिए योजना तैयार करेंगी।

Maharashtra- India TV Hindi Image Source : FILE Representational Image

मुंबई. पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस जूझ रहा है। इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। ऐसे में राज्य सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं, अब महाराष्ट्र कैबिनेट ने इस महीने (अप्रैल) से एक साल के लिए सभी राज्य विधायकों के 30% वेतन कटौती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

इसके अलावा महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने दो कमेटियों के गठन को भी मंजूरी दी है, जो लॉकडाउन हटने के बाद राज्य की अर्थव्यवस्था का मुल्यांकन करेंगी और पुनरुद्धार के लिए योजना तैयार करेंगी। एक समिति में पूर्व नौकरशाह और महाराष्ट्र वित्त मंत्रालय के अधिकारियों सहित विशेषज्ञ शामिल होंगे। जबकि दूसरी कमेटी में डिप्टी सीएम अजित पवार, जयंत पाटिल,बालासाहेब थोराट, छगन भुजबल और अनिल परब जैसे मंत्री शामिल होंगे।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 162 नए मामले; राज्य में संक्रमितों की संख्या 1,297 पहुंची

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस के 162 नए मामले सामने आये हैं, जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1,297 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। यह एक दिन में कोविड-19 के रोगियों की संख्या में अब तक की सबसे अधिक वृद्धि है। अधिकारी ने कहा, ‘‘162 नए मामलों में से 143 मुंबई से दर्ज किए गए हैं।’’

अन्य शहरों में, कल्याण-डोंबिवली से चार मामले, पुणे और औरंगाबाद से तीन-तीन, पिंपरी चिंचवड़ और नवी मुंबई से दो-दो, और यवतमाल, ठाणे शहर, मीरा भयंदर, वसई-विरार और सिंधुदुर्ग से एक-एक मामले सामने आये हैं। राज्य में इस बीमारी से बुधवार तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है।  (भाषा)

Latest India News