A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के दो और मरीज पाए गए, मरीजों की कुल संख्या 40 हुई

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के दो और मरीज पाए गए, मरीजों की कुल संख्या 40 हुई

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के दो और मरीज पाए गए हैं जिनका टेस्ट पॉजिटिव आया है। एक मरीज पुणे का है जबकि दूसरा मुंबई में पाया गया है। मुंबई में जिस मरीज का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है वह अमेरिका से लौटा था।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के दो और मरीज पाए गए हैं जिनका टेस्ट पॉजिटिव आया है। एक मरीज पुणे का है जबकि दूसरा मुंबई में पाया गया है। मुंबई में जिस मरीज का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है वह अमेरिका से लौटा था। इस तरह महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण पर कहा- हम दूसरे चरण (स्थानीय संक्रमण) में हैं। ऐसे मरीज जिनमें अभी लक्षण न हों लेकिन जिन्होंने बीते 14 दिनों में अंतरराष्ट्रीय उड़ान ली हो उनमें अगर लक्षण नजर आएं तो उनकी जांच की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे पास जांच के लिये सरकारी क्षेत्र में 72 सक्रिय आईसीएमआर प्रयोगशालाएं हैं, इस महीने के अंत तक 49 और प्रयोगशालाएं चालू हो जाएंगी। चार एनएबीएल से मान्यता प्राप्त निजी प्रयोगशालाएं जल्द ही काम करने लगेंगी। उन्होंने बताया कि हम एनएबीएल मान्यता प्राप्त निजी प्रयोगशालाओं को कोविड-19 के मामलों की जांच करने की मंजूरी देने की प्रक्रिया में हैं। 

Latest India News