A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: मुंबई महानगर पालिका के डॉक्टरों की बड़ी कामयाबी, 12 मरीज हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त

Coronavirus: मुंबई महानगर पालिका के डॉक्टरों की बड़ी कामयाबी, 12 मरीज हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। इस अस्पताल का संचालन मुंबई महानगर पालिका द्वारा किया जाता है।

Kasturba Hospital, Kasturba Hospital Mumbai, Coronavirus Maharashtra Recovery- India TV Hindi महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। PTI Representational

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। इस अस्पताल का संचालन मुंबई महानगर पालिका द्वारा किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन सभी 12 लोगों को ठीक होने के बावजूद एहतियातन 14 दिनों के लिए डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। ये सभी लोग मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में भर्ती थे। मुंबई महानगर पालिका के प्रवक्ता की तरफ से अधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी की पुष्टि की गई है।

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है महाराष्ट्र
बता दें कि महाराष्ट्र देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य बनकर उभरा है। इसी के चलते पूरे सूबे में कर्फ्यू लगाने की घोषणा करनी पड़ी है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 4 और मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि 4 नए मामलों में से 3 पुणे से सामने आए हैं जबकि एक मामला सातारा का है। उन्होंने बताया कि मरीजों को अस्पताल के पृथक वॉर्ड में रखा गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।

देश के 32 राज्यों/UTs में लॉकडाउन
देश के 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 560 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया। इसी बीच, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और ओडिशा के कुछ क्षेत्र ऐसे हैं, जहां धाराएं ही लगाई गई हैं। तीनों राज्यों में कुल 58 जिले बंद हैं। वहीं, लक्षद्वीप में आंशिक लॉकडाउन किया गया है। यात्री जहाजों को द्वीप में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया गया है और आपराधिक प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 लागू है। भारत में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या अब 500 पर पहुंच चुकी है, जिसमें 9 मौतें भी शामिल हैं।

Latest India News