A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: नवी मुंबई में होम क्वॉरंटाइन से फरार हुए 3 लोग गिरफ्तार

Coronavirus: नवी मुंबई में होम क्वॉरंटाइन से फरार हुए 3 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ FIR दर्ज की है और हिसारत में ले लिया है। अब इन तीनों को ग्राम विकास भवन कवॉरंटाइन किया गया है।

Corona- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

मुंबई। कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य सरकारें कई कदम उठा रही है। इस महामारी से निपटने के लिए सरकार का कोई भी कदम तभी सहायक जब लोग उसका समर्थन करेंगे। कोरोना के कुछ संदिग्धों को सरकार घर में ही रहने की सलाह दे रही है और कुछ लोगों को कवॉरंटाइन किया गया है। नवी मुंबई के कमोठे में तीन लोगों को होम  कवॉरंटाइन किया गया था, लेकिन ये तीनों फरार हो गए। पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ FIR दर्ज की है और हिसारत में ले लिया है। अब इन तीनों को ग्राम विकास भवन कवॉरंटाइन किया गया है।

दुबई से लौटे व्यक्ति को कल्याण में ट्रेन से उतारा गया

उत्तर प्रदेश निवासी 30 वर्ष के एक व्यक्ति को शनिवार को कल्याण रेलवे स्टेशन पर गश्त कर रहे सुरक्षाकर्मियों ने कोरोनो वायरस के प्रकोप के खिलाफ एहतियाती कदम के तौर पर ट्रेन से नीचे उतार लिया। व्यक्ति हाल में दुबई की यात्रा से लौटा था। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। व्यक्ति 17 मार्च को मुंबई लौटा था। चुनिंदा देशों के समूह से वापस आने वालों के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत उस व्यक्ति को घर पर पृथक रहना चाहिए था।

एक अधिकारी ने कहा कि घटना पूवाह्न 11.30 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 5-6 पर हुई, जहां लंबी दूरी की ट्रेनें रुकती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘गश्त के दौरान रेलवे सुरक्षा बल के कर्मचारी एस एन मुंडे को पता चला कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ निवासी एक यात्री है जिसने दुबई की यात्रा की है और जो 17 मार्च को मुंबई आया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उक्त व्यक्ति को ट्रेन से नीचे उतार लिया गया और कल्याण में सरकार द्वारा संचालित बाई रुक्मिणीबाई अस्पताल भेजा गया। अधिकारियों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।’’

इनपुट- भाषा

Latest India News