A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुडुचेरी में Coronavirus से पहली मौत, 71 वर्षीय बुजुर्ग ने केरल के अस्पताल में तोड़ा दम

पुडुचेरी में Coronavirus से पहली मौत, 71 वर्षीय बुजुर्ग ने केरल के अस्पताल में तोड़ा दम

पुडुचेरी के अतंर्गत आने वाले माहे क्षेत्र के एक 71 वर्षीय बुजुर्ग की यहां के एक सरकारी अस्पताल में कोविड-19 के चलते मौत हो गई। पुडुचेरी के स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि इस केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मौत दर्ज की गई है।

पुडुचेरी में Coronavirus से पहली मौत, 71 वर्षीय बुजुर्ग ने केरल के अस्पताल में तोड़ा दम- India TV Hindi पुडुचेरी में Coronavirus से पहली मौत, 71 वर्षीय बुजुर्ग ने केरल के अस्पताल में तोड़ा दम

कन्नूर/पुडुचेरी: पुडुचेरी के अतंर्गत आने वाले माहे क्षेत्र के एक 71 वर्षीय बुजुर्ग की यहां के एक सरकारी अस्पताल में कोविड-19 के चलते मौत हो गई। पुडुचेरी के स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि इस केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मौत दर्ज की गई है। कन्नूर के जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ के नारायण नाइक ने कहा कि शुरुआत में बुजुर्ग व्यक्ति ने बुखार आने पर थालास्सेरी के दो निजी अस्पतालों में इलाज कराया और उसके बाद यहां के पेरियारम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार सुबह उनकी मौत हो गई। 

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने संवाददाताओं से कहा, ''मरीज हमारे राज्य से नहीं था और कन्नूर इलाज कराने आया था। उसके सभी रिश्तेदार माहे में हैं।'' उन्होंने बताया कि मृतक के नौ सदस्यीय परिवार के जांच नमूनों में कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया। 

पुडुचेरी के अंतर्गत आने वाले माहे क्षेत्र की सीमाएं केरल के दो जिलों कन्नूर और कोझीकोड से सटी हैं। मंत्री ने बताया कि केरल और माहे की टीमों ने मिलकर मृतक के लगभग सभी संपर्कों का पता लगाया और 83 लोगों की सूची तैयार की है। उन्होंने कहा कि मरीज की हालत नाजुक थी और उसे बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए गए। 

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉ ऐके जयश्री ने कहा कि मरीज हृदय संबंधी बीमारियों के साथ ही उच्च रक्तचाप से भी ग्रसित था। उन्होंने बताया कि 26 मार्च को माहे के नजदीक थालास्सेरी के निजी अस्पताल में ले जाया गया था और फिर तेज बुखार होने और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें दूसरे अस्पताल ले जाया गया। जयश्री ने कहा कि यह साफ नहीं है कि उन्हें संक्रमण कहां हुआ।

Latest India News