A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus से निश्चिंत हो जाने की सोच सही नहीं, हर भारतवासी का सजग और सतर्क रहना बहुत आवश्यक: पीएम मोदी

Coronavirus से निश्चिंत हो जाने की सोच सही नहीं, हर भारतवासी का सजग और सतर्क रहना बहुत आवश्यक: पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से निश्चिंत हो जाने की सोच सही नहीं हैं, इसलिए प्रत्येक भारतवासी का सजग रहना, सतर्क रहना बहुत आवश्यक है।

PM Modi- India TV Hindi Image Source : TWITTER PM Narendra Modi

नई दिल्ली. राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पूरा विश्व संकट से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से निश्चिंत हो जाने की सोच सही नहीं हैं, इसलिए प्रत्येक भारतवासी का सजग रहना, सतर्क रहना बहुत आवश्यक है। पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सभी देशवासियों से ये आग्रह है कि आने वाले कुछ सप्ताह तक, जब बहुत जरूरी हो तभी अपने घर से बाहर निकलें। जितना संभव हो सके, आप अपना काम, चाहे बिजनेस से जुड़ा हो, ऑफिस से जुड़ा हो, अपने घर से ही करें।

पीएम मोदी ने अपने भाषण के जरिए देशवासियों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में हिस्सा लेने की अपील की। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, "मैं आज प्रत्येक देशवासी से एक और समर्थन मांग रहा हूं। ये है जनता-कर्फ्यू। जनता कर्फ्यू यानि जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू।"

उन्होंने कहा, "इस रविवार यानि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक, सभी देशवासियों को, जनता-कर्फ्यू का पालन करना है। 22 मार्च को हमारा ये प्रयास, हमारे आत्म-संयम, देशहित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक प्रतीक होगा। 22 मार्च को जनता-कर्फ्यू की सफलता, इसके अनुभव, हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेंगे।"

Latest India News