A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus से संक्रमित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म, ऑपरेशन से हुई डिलीवरी

Coronavirus से संक्रमित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म, ऑपरेशन से हुई डिलीवरी

केरल के एक अस्पताल में कोविड-19 स‍े संक्रमित गर्भवती महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टरों की टीम ने यह डिलीवरी ऑपरेशन से कराई।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

तिरुवनंतपुरम: केरल के एक अस्पताल में कोविड-19 स‍े संक्रमित गर्भवती महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टरों की टीम ने यह डिलीवरी ऑपरेशन से कराई। कासरगोड की रहने वाली महिला में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे पेरियारम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पृथक वार्ड में उसका इलाज चल रहा था।

डॉक्टरों ने सुरक्षात्मक पोशाक पहनकर बच्चे का जन्म कराया। बच्चे का नमूना जांच के लिए भेज दिया गया है। ऑपरेशन के बाद कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ डी एन रॉय ने पत्रकारों को बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं। हालांकि, महिला संक्रमणमुक्त हो चुकी है फिर भी उसे कुछ समय के के लिए पृथक रखा जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के बीच दिल्ली के AIIMS में वहां के एक डॉक्टर की कोरोना संक्रमित पत्नी ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था। महिला ने 3 अप्रैल की रात लड़के को जन्म दिया था। दरअसल, महिला और उनके डॉक्टर पति, दोनों कोरोना पॉजिटिव थे।

यह पहला मामला था जब कोरोना संक्रमित दंपति को राष्ट्रीय राजधानी में बच्चा हुआ था। उस डिलीवरी के बाद AIIMS के MS (मेडिकल सुपरिटेंडेंट) डॉक्टर डीके शर्मा ने कहा था, "जैसे ही हमें पता चला की यहां के डॉक्टर की पत्नी कोरोना पॉजिटिव हैं, हमने तुरंत उन्हें आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट किया।

उन्होंने कहा था, "हमने क्लीनिकल मैनेजमेंट ऑफ COVID-19 की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक एक टैंपरेरी ऑपरेशन थियेटर तैयार किया, जहां उनकी डिलीवरी कराई गई।"

Latest India News