A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस से जंग: रेलवे के कर्मचारियों ने अपनी एक दिन की सैलरी PM-CARES फंड में दी

कोरोना वायरस से जंग: रेलवे के कर्मचारियों ने अपनी एक दिन की सैलरी PM-CARES फंड में दी

भारतीय रेलवे के कर्मचारियों ने कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए अपनी एक दिन की सैलरी PM-CARES फंड में देने का फैसला किया है।

PM-CARES Fund, PM-CARES Fund Railways, PM CARES Fund Railways India, PM Cares Fund India- India TV Hindi Coronavirus: Railway employees to donate one day's salary equalling to Rs 151 cr to PM-CARES fund | PTI File

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जंग के लिए आम लोगों समेत तमाम बड़ी हस्तियां और सरकारी अमले खुलकर डोनेट कर रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय रेलवे के कर्मचारियों ने अपनी एक दिन की सैलरी PM-CARES फंड में देने का फैसला किया है। रेलवे के कुल 13 लाख कर्मचारियों की एक दिन की सैलरी, यानी कि कुल 151 करोड़ रुपये अब कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में काम आएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकट की इस घड़ी में लोगों से खुलकर इस फंड में डोनेट करने की अपील की थी।

सीबीएसई भी लड़ाई में आई थी आगे
रेलवे के अलावा सीबीएसई ने भी कोरोना वायरस से जंग के लिए इस फंड में रकम डोनेट की थी। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और संक्रमितों की सहायता के लिए CBSE ने उन सभी कर्मचारियों की मदद से 21,00,000 रुपये का योगदान करने का फैसला किया है जो अपनी मर्जी से अपनी सैलरी दान करने के लिए आगे आए हैं। ग्रुप A के कर्मचारियों ने 2 दिन का और ग्रुप B और C के कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन PM-CARES फंड में दान किया है।

बढ़-चढ़कर हो रहा पीएम फंड में दान
बता दें कि इस फंड में आम लोगों ने भी बढ़-चढ़कर दान दिया है। नामचीन हस्तियों की बात करें तो कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने इस फंड के लिए 25 करोड़ रुपये दान किए हैं। वहीं, फिल्म निर्माता भूषण कुमार ने 11  करोड़ रुपये PM-CARES फंड के लिए दिए हैं। बीसीसीआई ने इस फंड के लिए 51 करोड़ रुपये का डोनेशन दिया है। वहीं, क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी इस फंड के लिए 31 लाख रुपये देने की बात कही है। पंजाबी गायक गुरु रंधावा ने इस फंड के लिए 20 लाख रुपये दिए हैं।

Latest India News