A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 8,593 नए मामले, 85 मरीजों की मौत

दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 8,593 नए मामले, 85 मरीजों की मौत

दिल्ली में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 8,593 नए मामलों की पुष्टि हुई तथा 85 और रोगियों ने दम तोड़ दिया।

coronavirus- India TV Hindi Image Source : AP दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 8,593 नए मामले, 85 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली: दिल्ली में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 8,593 नए मामलों की पुष्टि हुई तथा 85 और रोगियों ने दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या अब 7,228 हो गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, शहर में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,59,957 हो गई है। बुलेटिन के मुताबिक शहर में संक्रमण दर 13.4 फीसदी है। दिल्ली में मंगलवार को 7,830 मामले सामने आए थे और 83 लोगों की मौत हुई थी। दिल्ली में एक दिन मे सबसे ज्यादा मौत 16 जून को हुई थीं जब 93 संक्रमित व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया था। बुलेटिन के मुताबिक उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर बुधवार को 42,629 हो गई। 

कोरोना संक्रमित मरीज ने अस्पताल से कूदकर जान दी 
कोरोना संक्रमित मरीज ने बुधवार को शाहदरा स्थित राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच) की पांचवीं मंजिल से कथित तौर पर कूदकर जान दे दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। चिकित्सकों के अनुसार महिला मरीज अवसाद से पीड़ित थी। इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने महिला पद्मजा (52) को मृत पाया। वह दिलशाद कालोनी की निवासी थी। 

अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि महिला को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला ने अस्पताल के कमरे की खिड़की से छलांग लगाई। अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि महिला के अलावा उनका बेटा और पति भी यहां भर्ती हैं। महिला और उनके पुत्र को पांचवीं मंजिल पर रखा गया था, जबकि पति छठी मंजिल पर भर्ती है।

इनपुट-भाषा

Latest India News