A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस: रोबोट मरीज को देंगे दवा, प्राइवेट सॉफ्टवेयर कंपनी ने सरकारी अस्पतालों में दिया दान

कोरोना वायरस: रोबोट मरीज को देंगे दवा, प्राइवेट सॉफ्टवेयर कंपनी ने सरकारी अस्पतालों में दिया दान

तमिलनाडु में त्रिची की एक प्राइवेट सॉफ्टवेयर कंपनी ने सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों तक दवाइयां पहुंचाने के लिए ह्यूमनॉयड रोबोट दान किए हैं।

Private software company, humanoid robots, government hospitals, Coronavirus- India TV Hindi Private software company donated humanoid robots to government hospitals

तमिलनाडु। तमिलनाडु में त्रिची की एक प्राइवेट सॉफ्टवेयर कंपनी ने सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों तक दवाइयां पहुंचाने के लिए ह्यूमनॉयड रोबोट दान किए हैं। ये ह्यूमनॉइड रोबोट कोरोना वायरस आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को दवाई देने का काम करेंगे। वर्तमान में 4 रोबोट उपयोग के लिए तैयार हैं। अस्पताल के डीन ने कहा कि, जिला प्रशासन के अनुमति देने के बाद ही इन रोबोट का इस्तेमाल किया जाएगा।

चीन के वुहान से फैला ये खतरनाक कोरोना वायरस इस समय दुनियाभर में तबाही मचाए हुए है। कोरोना वायरस अमेरिका, इटली औप स्पेन में सबसे ज्यादा कहर बरपा रहा है। कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में अबतक 34,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं विश्व में कुल 7 लाख से अधिक मामले अबतक सामने आ चुके हैं। अमेरिका इस वायरस के प्रकोप से सबसे अधिक प्रभावित है। अमेरिका में अब तक 142,000 से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 2400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं। 

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की बात करें तो इससे यहां संक्रमित लोगों की संख्या 1050 के पार पहुंच गई और इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 30 पहुंच गया है। भारत में देश भर में कोरोना वायरस के चलते 21 दिन का लॉकडाउन यानी 14 अप्रैल तक लागू है। साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन लागू किया गया है। 

इसी बीच, केंद्र सरकार ने प्रवासी श्रमिकों द्वारा कोरोना वायरस के सामुदायिक संचरण को रोकने के लिए देशभर में राज्य और जिलों की सीमाओं को सील करने का आदेश दिया है और पहले ही सीमाएं पार कर चुके लोगों को 14 दिन पृथक रहने को कहा है। भारतीय सेना के एक डॉक्टर और एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) के रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कर्नल रैंक के डॉक्टर कोलकाता में कमान अस्पताल में सेवा दे रहे हैं, जबकि जेसीओ देहरादून में सेना के एक बेस में तैनात हैं।

Latest India News