A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus : दक्षिण भारत के पांच राज्यों में अभी तक 334 पॉजिटिव मामले सामने आये

Coronavirus : दक्षिण भारत के पांच राज्यों में अभी तक 334 पॉजिटिव मामले सामने आये

दक्षिण भारत के पांच राज्यों केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में शुक्रवार तक कुल 332 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस आंकड़े में इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पाने वाले और संक्रमण के कारण होने वाली मौत के मामले भी शामिल हैं।

Coronavirus : दक्षिण भारत के पांच राज्यों में अभी तक 334 पॉजिटिव मामले सामने आये - India TV Hindi Coronavirus : दक्षिण भारत के पांच राज्यों में अभी तक 334 पॉजिटिव मामले सामने आये 

तिरुवनंतपुरम/बेंगलुरु/हैदराबाद/चेन्नई/अमरावती: दक्षिण भारत के पांच राज्यों केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में शुक्रवार तक कुल 332 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस आंकड़े में इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पाने वाले और संक्रमण के कारण होने वाली मौत के मामले भी शामिल हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश में आज और 39 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ राज्य में अभी तक वायरस से संक्रमण के कुल 164 मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि 39 नए मामलों में से 34 राज्य में वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित कासारगोड जिले से आए हैं। उन्होंने कहा कि कन्नूर जिले से दो और त्रिशूर, कोल्लम तथा कोझीकोड जिलों से एक-एक नए मामले आए हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि कुल 1,10,299 लोगों को निगरानी में रखा गया है जबकि 616 लोग विभिन्न अस्पतालों के पृथक वार्ड में भर्ती हैं। 

कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का तीसरा मामला
शुक्रवार को कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का तीसरा मामला आया। अधिकारियों ने बताया कि इस 60 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु तुमकुर के एक अस्पताल में हुई। उन्होंने बताया कि मौत से कुछ ही घंटे पहले व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति की मृत्यु हुई है वह हाल-फिलहाल में देश से बाहर नहीं गया था, हालांकि इसी महीने की शुरुआत में वह दिल्ली गया था और ट्रेन से लौटा था। उसके बाद ही उसमें लक्षण दिखने शुरू हुए थे। अधिकारी ने बताया कि राज्य में शुक्रवार को और छह लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसके साथ ही राज्य में अभी तक इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 64 हो गयी है। 

13 लोगों को तय अस्पतालों में पृथक रखा गया
राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी.श्रीरामुलु ने ट्वीट के जरिए उक्त व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से होने की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा जानकारी के अनुसार, ‘‘उसने 13 मार्च को ट्रेन से दिल्ली की यात्रा की थी। उसके सीधे-सीधे संपर्क में आए 24 लोगों को चिह्नित किया गया है, जिसमें से 13 लोगों को तय अस्पतालों में पृथक रखा गया है। आठ की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। तीन स्वास्थ्य कर्मी हैं जिन्हें अपने घरों में पृथक रखा गया है।’’ बुलेटिन के अनुसार, दक्षिण कन्नड़ में 10 महीने के एक शिशु के भी वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 64 मामले सामने आए हैं जिनमें से तीन की मृत्यु हो गयी है जबकि पांच को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले 
 तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चन्द्रशेखर राव ने आज बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले आए हैं और इसके साथ ही राज्य में अभी तक कुल 59 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि फिलहाल राज्य में 20,000 से ज्यादा लोग या तो सरकारी केन्द्रों में या फिर अपने-अपने घरों में पृथक रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक आए कुल 59 मामलों में से एक व्यक्ति को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है जबकि अन्य का इलाज चल रहा है। 

तमिलनाडु में कोरोना के 35 मरीज
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी ने कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी गयी जानकारी में बताया कि राज्य में आज और छह लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक कुल 35 लोगों में इस वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है। छह नए मामलों में से पांच वे लोग हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे। 

कोरोना वायरस से संक्रमण के छह नए मामले
तमिलनाडु के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने ट्वीट किया है, ‘‘तमिलनाडु में कोरोना वायरस से संक्रमण के छह नए मामले। कुल संख्या 35 पहुंची।’’ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि इन 35 लोगों में स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पाने वाला और इस संक्रमण से मरने वाला व्यक्ति भी शामिल है। आंध्र प्रदेश सरकार के मुताबिक राज्य में शुक्रवार को एक व्यक्ति में संक्रमण के पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 12 पहुंच गई है।     चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने भी अपने नवीनतम बुलेटिन में संक्रमित लोगों की संख्या 12 बतायी है। संक्रमण का शिकार यह व्यक्ति 17 मार्च को कोरोना वायरस रोगी के संपर्क में आया था। लक्षण मिलने के बाद उसे चार दिन तक पृथक सेवा में रखा गया और शुक्रवार को इसकी खून की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई।

Latest India News