A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आंध्र प्रदेश में पिछले 12 घंटे में Coronsvirus के 16 नए मामले सामने आए, कुल संख्या 180 हुई

आंध्र प्रदेश में पिछले 12 घंटे में Coronsvirus के 16 नए मामले सामने आए, कुल संख्या 180 हुई

आंध्र प्रदेश में रातभर में कोविड-19 के 16 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 180 हो गई है।

आंध्र प्रदेश में पिछले 12 घंटे में Coronsvirus के 16 नए मामले सामने आए, कुल संख्या 180 हुई- India TV Hindi आंध्र प्रदेश में पिछले 12 घंटे में Coronsvirus के 16 नए मामले सामने आए, कुल संख्या 180 हुई

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश में रातभर में कोविड-19 के 16 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 180 हो गई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को अपने नए बुलेटिन में कहा कि कडापा और कृष्णा जिलों से चार-चार, गुंटूर और कुरनूल से तीन तथा चित्तूर एवं प्रकासम से एक-एक नया मामला सामने आया है। ये सभी मामले तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। हालांकि सरकर ने आधिकारिक रूप से इनका उल्लेख करना रोक दिया है। 

राज्य में 12 मार्च के बाद से सामने आए 180 मामलों में से चार शुरुआती मरीज ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले एक व्यक्ति के 55 वर्षीय पिता को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी और वह राज्य में इस बीमारी से मरनेवाला पहला शख्स है।

यह व्यक्ति अपने बेटे के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था जो 17 मार्च को नयी दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लौटा था। राज्य के नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “व्यक्ति 30 मार्च को पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे स्वास्थ्य जांच कराने के लिए सरकारी अस्पताल आया था। उसके खून के नमूने जांच के लिए भेजे गये थे, इसी बीच साढ़े बारह बजे के आसपास उसकी मौत हो गई थी।” उन्होंने बताया कि व्यक्ति उच्च रक्तचाप, मधुमेह और दिल की बीमारी से ग्रसित था। 

उन्होंने कहा, “व्यक्ति अन्य बीमारियों से भी ग्रसित था जिसके चलते यह पता लगाने में देर हुई कि उसकी मौत कोरोना वायरस से हुई थी या नहीं।” व्यक्ति के बेटे में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि 31 मार्च को हुई थी और उसे पृथक रखा गया था। श्रीकांत ने कहा, “हमने 29 अन्य ऐसे लोगों की पहचान की है जो मृतक के बेटे के संपर्क में आए थे और उन्हें भी पृथक रखा गया है।” 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले आंध्र प्रदेश के 1,085 व्यक्तियों में से 946 वापस लौट आए हैं जबकि 139 अभी भी बाहर हैं। उन्होंने बताया कि 946 लोगों में से 881 व्यक्तियों का ही पता लगाया जा सका है। 

Latest India News