A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जयपुर में एक शख्स में पाए गए कोरोनावायरस के लक्षण, मुंबई में भी मिला एक और संदिग्ध

जयपुर में एक शख्स में पाए गए कोरोनावायरस के लक्षण, मुंबई में भी मिला एक और संदिग्ध

दुनिया की सबसे बड़ी चिंता का विषय बने कोरोना वायरस को लेकर भारत की चिंताएं भी बढ़ती दिखाई दे रही हैं।

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Coronavirus

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी चिंता का विषय बने कोरोना वायरस को लेकर भारत की चिंताएं भी बढ़ती दिखाई दे रही हैं। जयपुर में एक व्यक्ति में कारोनावायरस होने की पुष्टि हो गई है। इस व्यक्ति को जयपुर के सवाई मानसिंग अस्पताल में भर्ती किया गया है। 36 वर्षीय व्यक्ति को कोरोनावायरस संक्रमण के संदेह में सरकारी अस्पताल में चिकित्सीय रूप से अलग-थलग रखा गया । इस वायरस के संक्रमण के संदेह में अलग-थलग किया गया यह चौथा व्यक्ति है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के पास 18 लोगों के प्रभावित होने की सूची प्राप्त हुई थी। जिसमें 17 लोगों में वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं। कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों से कोरोना वायरस पर अपडेट लिया है। रोहित कुमार सिंह ने कहा कि मरीज के सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे गए हैं। शेष 17 लोगों में फिलहाल वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं। लेकिन कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत स्क्रीनिंग की जा रही है। 

बेंगलुरू एयरपोर्ट पर बना हेल्प डेस्क 

Image Source : T Raghavan, India TVCoronaVirus

कोरोनावायरस को लेकर बेंगलुरू एयरपोर्ट पर भी खास सतर्कता बरती जा रही है। बेंगलुरू एयरपोर्ट पर कोरोनावायरस की जांच के लिए हेल्प डेस्क स्थापित की गई है। यहां अभी तक 2572 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इसमें से सभी के सभी निगेटिव मिले हैं। 

Latest India News