A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र में सामने आए Coronavirus के 121 नए मामले, कुल संख्या 2,455; संक्रमित स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या बढ़ी

महाराष्ट्र में सामने आए Coronavirus के 121 नए मामले, कुल संख्या 2,455; संक्रमित स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या बढ़ी

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 121 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या मंगलवार को 2,455 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 121 नए मामलों में 92 मुंबई और 13 नवी मुम्बई, 10 ठाणे, पांच वसई-विरार (पालघर जिला) और एक रायगड का है।

महाराष्ट्र में सामने आए Coronavirus के 121 नए मामले, कुल संख्या 2,455- India TV Hindi महाराष्ट्र में सामने आए Coronavirus के 121 नए मामले, कुल संख्या 2,455

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 121 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या मंगलवार को 2,455 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 121 नए मामलों में 92 मुंबई और 13 नवी मुम्बई, 10 ठाणे, पांच वसई-विरार (पालघर जिला) और एक रायगड का है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अभी तक 160 लोगों की जान जा चुकी है। मुंबई में अब तक कोरोना के अब कुल 1549 केस हैं और शहर में इस वायरस के कारण 100 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां अब तक कुल 141 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। 

वहीं, धारावी में कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत समेत छह नए मामले मंगलवार को सामने आए और इसके साथ ही इस झुग्गी-बस्ती इलाके में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 55 हो गई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के एक अधिकारी ने बताया कि नए मामले धारवी के मुस्लिम नगर, कल्याणवाड़ी, जनता सोसायटी और राजीव नगर में सामने आए हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘नए मामलों के सम्पर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है।’’ उन्होंने बताया कि एशिया के सबसे बड़े झुग्गी-बस्ती इलाके धारावी में अभी तक सात लोगों की वायरस से संक्रमित होने के बाद जान जा चुकी है।

इस बीच मुंबई में निजी अस्पतालों के डॉक्टरों, नर्सों और अन्य कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मामले सोमवार को बढ़ गए। बीएमसी अधिकारियों ने बताया कि मरीन लाइंस के बॉम्बे अस्पताल के एक तकनीशियन और ग्रांट रोड स्थित भाटिया अस्पताल की 11 नर्सें, दादर के शुश्रुषा अस्पताल की चार और नर्सों तथा दो डॉक्टरों के को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

बृन्हमुंबई महानरपालिका (बीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हम (बॉम्बे) अस्पताल के कर्मचारियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगा रहे हैं। उन्होंने अस्पताल को सील करने से इनकार किया, क्योंकि जिस विभाग में तकनीशियन तैनात था, वह अस्पताल की मुख्य इमारत से दूर है। 

बीएमसी के सूत्रों के मुताबिक, भाटिया अस्पताल के 11 और कर्मचारी संक्रमित हुए हैं जिनमें नर्सें भी शामिल हैं। अस्पताल से कुल संक्रमितों की संख्या 25 हो गई है। नगर निकाय ने कुछ नर्सों के संक्रामक रोग से पीड़ित होने के बाद अस्पताल को सील कर दिया था। 

Latest India News