A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मेघालय में सामने आए कोरोना वायरस के 5 नए मामले, सभी दिल्ली और हरियाणा से पहुंचे

मेघालय में सामने आए कोरोना वायरस के 5 नए मामले, सभी दिल्ली और हरियाणा से पहुंचे

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड ए. संगमा ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमित पाए गए पांचों लोग हाल में दिल्ली और हरियाणा से आए हैं।

COVID-19 in Meghalaya, Coronavirus in Meghalaya, Coronavirus, Coronavirus Updates- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL 5 more test positive for COVID-19 in Meghalaya.

शिलॉन्ग: चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस आज दुनिया के हर कोने में फैल चुका है। भारत भी इस महामारी से दो-दो हाथ कर रहा है। महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु जैसे कई राज्य गंभीर रूप से इसकी चपेट में आ चुके हैं तो पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों में स्थिति कमोबेश बेहतर है। हालांकि पूर्वोत्तर भारत के ही एक राज्य मेघालय में 5 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यहां इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।

‘दिल्ली और हरियाणा से आए पांचों संक्रमित’
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड ए. संगमा ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमित पाए गए पांचों लोग हाल में दिल्ली और हरियाणा से आए हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘हाल में दिल्ली-हरियाणा से आए 5 और लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। वे शिलांग स्थित ‘कोरोना केयर सेंटर’ में है और उनमें बीमारी के लक्षण नहीं हैं। इसके साथ ही राज्य में जिन संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है, उनकी संख्या बढ़कर 7 (2+5) हो गई है।’

मेघालय में इस समय कुल 7 ऐक्टिव केस
5 नए मामले सामने आने के साथ ही मेघालय में इस घातक वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 20 हो गई है, जिनमें से 12 लोग उपचार के बाद ठीक हो गए हैं और एक व्यक्ति की मौत हो गई है। बता दें कि पूर्वोत्तर भारत में काफी हद तक इस वायरस पर काबू पा लिया गया है और यहां के तमाम जिले ग्रीन जोन में हैं। मेघालय में भी सिर्फ 7 लोग ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह इलाका जल्द ही कोरोना वायरस पर पूरी तरह काबू पा लेगा।

Latest India News