A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus Updates: तमिलनाडु में कोरोना वायरस ने ली पहली जान, देश में अब तक 11 की मौत

Coronavirus Updates: तमिलनाडु में कोरोना वायरस ने ली पहली जान, देश में अब तक 11 की मौत

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते बुधवार तड़के एक शख्स की मौत हो गई। यह कोरोना वायरस के संक्रमण से राज्य में हुई पहली मौत है।

Coronavirus Updates, Covid-19, Tamil Nadu Coronavirus Updates, Coronavirus Death Tamil Nadu- India TV Hindi Coronavirus Updates: Covid-19 patient dies in Tamil Nadu, country's toll rises to 11 | PTI Representational

चेन्नई: तमिलनाडु में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते बुधवार तड़के एक शख्स की मौत हो गई। यह कोरोना वायरस के संक्रमण से राज्य में हुई पहली मौत है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरीज को तमिलनाडु में मदुरै के राजाजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। मरने वाले शख्स को कई बीमारियां थी जिनमें ब्लड प्रेशर और डायबिटीज शामिल हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री डॉक्टर सी विजय भास्कर ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा पूरी कोशिश के बावजूद इस 54 वर्षीय शख्स को बचाया नहीं जा सका।

तमिलनाडु में कुल 18 कोरोना संक्रमित
इससे पहले तमिलनाडु में मंगलवार को 6 और मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसी के साथ राज्य में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री सी विजय भास्कर ने ट्वीट किया, ‘तीन नए मामलों की मंगलवार रात को पुष्टि हुई है जिनमें से 2 का विदेश यात्रा का इतिहास है। इससे पहले दिन में 3 मामले सामने आए थे।’ बता दें कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है।


विदेश यात्रा करके लौटे थे दो मरीज
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर ने बताया कि चेन्नई में 65 वर्षीय पुरुष को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है और वह न्यूजीलैंड की यात्रा करके आया था। उन्होंने बताया कि यह शख्स अभी एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है। भास्कर ने बताया कि दूसरी मरीज 55 वर्षीय महिला को सैदापेट के किलपक चिकित्सा महाविद्यालय में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि तीसरा मरीज 25 वर्षीय युवक है जो लंदन से लौटा था और जिसे राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिन में भी 3 मामलों की हुई थी पुष्टि
इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री ने दिन में 3 मरीजों के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि की थी। भास्कर ने ट्वीट किया, ‘नए मिले तीनों संक्रमितों ने विदेश यात्रा की थी। 74 वर्षीय पुरुष अमेरिका से लौटा था और स्टेनली अस्पताल में भर्ती है। दूसरी मरीज 52 वर्षीय महिला है और वह भी अमेरिका से लौटी थी और स्टेनली अस्पताल में भर्ती है। तीसरी मरीज 25 वर्षीय युवती है जो स्विट्जरलैंड से आई थी और अभी केएमसी अस्पताल में भर्ती है।’

Latest India News