A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड में दम तोड़ने वाला कैंसर रोगी कोरोना संक्रमित निकला, कुल मामले हुए 500

उत्तराखंड में दम तोड़ने वाला कैंसर रोगी कोरोना संक्रमित निकला, कुल मामले हुए 500

उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को दम तोड़ने वाले एक कैंसर ग्रस्त मरीज की जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जबकि प्रदेश में इस महामारी से पीड़ितों की संख्या का आंकडा 500 तक पहुंच गया।

Death due to Coronavirus - India TV Hindi Image Source : PTI Death due to Coronavirus 

देहरादून: उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को दम तोड़ने वाले एक कैंसर ग्रस्त मरीज की जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जबकि प्रदेश में इस महामारी से पीड़ितों की संख्या का आंकडा 500 तक पहुंच गया। प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 31 नए मरीज सामने आए जिनमें से सर्वाधिक 10 टिहरी गढवाल जिले में, देहरादून में नौ, हरिद्वार में आठ, अल्मोडा में तीन और नैनीताल में एक हैं। 

अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकडा 500 पर पहुंच गया है जबकि 414 लोगों का संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी बुलेटिन के अनुसार, कोविड-19 के ताजा मामलों में ज्यादातर मरीज बाहर से यात्रा करके प्रदेश में लौटे हैं । हालांकि, देहरादून जिले में सामने आये दो मामले कोरोना वायरस संक्रमित मरीज के संपर्क में आये व्यक्ति के हैं जबकि तीन अन्य निरंजनपुर सब्जी मंडी के विक्रेता हैं। 

इस बीच, नैनीताल जिले में एक निजी अस्पताल में 20 मई को इलाज के लिए भर्ती कराए गये एक कैंसर रोगी की बृहस्पतिवार को मृत्यु हो गयी जबकि बाद में आयी उसकी जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई । बुलेटिन में कहा गया है कि उक्त कैंसर रोगी का पिछले चार माह से दिल्ली से इलाज चल रहा था और उसकी मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है । 

Latest India News