A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड में Coronavirus संक्रमितों की संख्या 63 हुई, हरिद्वार में भी मिला एक मरीज

उत्तराखंड में Coronavirus संक्रमितों की संख्या 63 हुई, हरिद्वार में भी मिला एक मरीज

तीन दिनों तक कोई मामला सामने नहीं आने के बाद शुक्रवार को उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि हो गयी जिससे राज्य में महामारी से पीड़ितों की संख्या बढकर 63 हो गयी ।

उत्तराखंड में Coronavirus संक्रमितों की संख्या 63 हुई, हरिद्वार में भी मिला एक मरीज- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तराखंड में Coronavirus संक्रमितों की संख्या 63 हुई, हरिद्वार में भी मिला एक मरीज

देहरादून: तीन दिनों तक कोई मामला सामने नहीं आने के बाद शुक्रवार को उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि हो गयी जिससे राज्य में महामारी से पीड़ितों की संख्या बढकर 63 हो गयी । यहां प्रदेश सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, कोरोना संक्रमण के दो नये मामलों में से एक हरिद्वार जिले का है जबकि दूसरा उधमसिंह नगर जिले का है । हालांकि, राज्य में इस महामारी से पीड़ित 45 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं और प्रदेश में कोविड 19 से ग्रस्त इलाजरत मरीजों की संख्या 17 है।

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 3390 नए मरीज सामने आए हैं और 1278 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं। नए मामले सामने आने के बाद से देश में करोनो वायरस के कुल मामले बढ़कर 56 हजार के पार हो गए हैं।

अबतक देश में 56, 342 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 37,916 एक्टिव केस है, 1886  लोगों की मौत हो चुकी है और 16,540 मरीज ठीक हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में रिकवरी रेट 29.36 फीसदी पहुंच गया है। (इनपुट-भाषा)

 

Latest India News

Related Video