A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: तमिलनाडु में सोमवार सुबह तक जारी रहेगा जनता कर्फ्यू

Coronavirus: तमिलनाडु में सोमवार सुबह तक जारी रहेगा जनता कर्फ्यू

 कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आहूत ‘जनता कर्फ्यू’ की समयसीमा को तमिलनाडु सरकार ने सोमवार सुबह पांच बजे तक बढ़ा दिया है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi प्रतीकात्मक तस्वीर

 चेन्नई: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आहूत ‘जनता कर्फ्यू’ की समयसीमा को तमिलनाडु सरकार ने सोमवार सुबह पांच बजे तक बढ़ा दिया है। रविवार को जनता कर्फ्यू को आम जनता, व्यापारियों, उद्योग और समाज के अन्य वर्गों का समर्थन देखने को मिला।

राज्य सरकार ने जनता के सहयोग का स्वागत किया और कहा कि लोगों के हितों को देखते हुए रविवार रात नौ बजे समाप्त होने वाला कर्फ्यू कल सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यहां कहा गया कि आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति पर कोई रोक नहीं है।

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य सरकारों से उन 75 जिलों में केवल आवश्यक सेवाओं का ही परिचालन किये जाने का आदेश जारी करने को कहा है जहां कोविड-19 के पुष्ट मामले सामने आए या जहां इससे लोगों की मृत्यु हुई है। अधिकारियों ने कहा कि अंतर राज्यीय बस सेवाएं भी 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है। इसके अलावा 31 मार्च तक दिल्ली मेट्रो समेत सभी मेट्रो सेवाओं को भी स्थगित करने का फैसला किया गया है।

इस आशय का निर्णय आज सुबह कैबिनेट सचिव एवं प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के साथ सभी राज्यों के मुख्य सचिवों की बैठक में लिया गया । सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, बैठक में कोराना वायरस के मद्देनजर 31 मार्च 2020 तक उपनगरीय रेल सेवाओं सहित सभी ट्रेन सेवाओं को स्थगित करने का निर्णय किया है। हालांकि, मालगाड़ियों को इससे अलग रखा गया है ।

Latest India News