A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़कर दम लूंगा, न्यू इंडिया के लिए सबका सहयोग चाहिए: पीएम मोदी

भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़कर दम लूंगा, न्यू इंडिया के लिए सबका सहयोग चाहिए: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए पुरजोर कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टाचार ने संस्थागत रूप ले लिया है।

Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI Narendra Modi

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए पुरजोर कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टाचार ने संस्थागत रूप ले लिया है। प्रधानमंत्री ने वादा किया कि आम आदमी की समस्याओं को दूर करने के लिये और कदम उठाये जायेंगे। बदलाव के चैम्पियन कार्यक्रम के तहत 200 से अधिक स्टार्ट अप उद्यमियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने पहले ही तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के सरकारी कर्मचारियों की भर्ती में इंटरव्यू की प्रणाली को खत्म कर दिया है और इसके कारण बिचौलियों की भूमिका खत्म हो गई है। ये बिचौलिये नौकरी का वादा करके धन ऐंठने का काम करते थे। 

नीति आयोग की ओर से आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भ्रष्टाचार ने संस्थागत रूप ले लिया है। जब तक आप इसके समकक्ष कोई संस्थागत व्यवस्था नहीं करेंगे, आप इसे नहीं रोक सकते हैं।' उन्होंने कहा कि अब बिचौलियों को निकाल दिया गया है और ऐसे में ये लोग ही सबसे अधिक बेरोजगारी के बारे में शोर कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आज दिन में दो बार उद्यमियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि केवल सरकार और उसकी पहल से न्यू इंडिया नहीं बन सकता है, बदलाव के लिये देश के प्रत्येक नागरिक को प्रयास करना होगा। 

Latest India News