A
Hindi News भारत राष्ट्रीय INX मीडिया केस: पी चिदंबरम को कोर्ट से नहीं मिली राहत, चार दिन और बढ़ी CBI रिमांड

INX मीडिया केस: पी चिदंबरम को कोर्ट से नहीं मिली राहत, चार दिन और बढ़ी CBI रिमांड

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहली रिमांड खत्म होने के बाद CBI द्वारा कोर्ट में पेश किए गए चिदंबरम रिमांड को कोर्ट ने चार दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

P Chidambaram- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATION PTI P Chidambaram

नई दिल्ली: INX मीडिया केस में पी चिदंबरम की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहली रिमांड खत्म होने के बाद आज CBI द्वारा राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किए गए चिदंबरम की रिमांड को कोर्ट ने चार दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। अब 30 अगस्त तक पी चिदंबरम CBI रिमांड पर रहेंगे। पहली रिमांड पूरी होने के बाद चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश कर CBI ने रिमांड बढ़ाने की मांग की थी।

कोर्ट ने बढ़ाई रिमांड

CBI की मांग को कोर्ट ने स्वीकार करते हुए कोर्ट ने चिदंबरम की रिमांड अगले चार दिनों के लिए और बढ़ा दी। इससे पहले आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने जोरबाग स्थित उनके आवास से 21 अगस्त की रात गिरफ्तार किया था। उन्हें 22 अगस्त को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें चार दिनों की सीबीआई हिरासत में सौंप दिया था।

क्या है मामला?

चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान 2007 में आईएनएक्स मीडिया समूह को एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में बरती गई कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई ने 15 मई 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी। यह मंजूरी 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए दी गई थी। इसके बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी 2017 में इस सिलसिले में धनशोधन का एक मामला दर्ज किया था।

एक दिन में दो झटके

आईएनएक्स मीडिया प्रकरण में सीबीआई की ओर से दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुनवाई से उच्चतम न्यायालय ने आज ही इनकार किया था। इसके बाद उन्हें उम्मीद होगी कि रिमांड पूरी होने के बाद कोर्ट में पेशी के दौरान उन्हें राहत मिल जाएगी, लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ। कोर्ट ने उनकी रिमांड को और बढ़ा दिया।

Latest India News