A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केंद्र को ₹150 में Covaxin डोज देना लंबे समय तक संभव नहीं- भारत बायोटेक

केंद्र को ₹150 में Covaxin डोज देना लंबे समय तक संभव नहीं- भारत बायोटेक

भारत बायोटेक द्वारा जारी बयान में कहा गया कि भारत सरकार को 150 रुपये/खुराक पर कोवैक्सिन का आपूर्ति मूल्य, एक गैर-प्रतिस्पर्धी मूल्य है और स्पष्ट रूप से लंबे समय में वहनीय नहीं है।

Covaxin dose supply to centre govt at rs 150 not possible for long run says Bharat biotech केंद्र को- India TV Hindi Image Source : PTI केंद्र को ₹150 में Covaxin डोज देना लंब समय तक संभव नहीं- भारत बायोटक

हैदराबाद. भारत बायोटेक की कोविड वैक्सीन कोवैक्सिन (Bharat Biotech's COVID-19 vaccine Covaxin) पूरी तरह से स्वदेशी है। भारत बायोटेक द्वारा कोवैक्सिन की डोज ₹150 में भारत सरकार को सप्लाई की जा रही है। भारत बायोटेक ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार को भारत बायोटेक के COVID-19 वैक्सीन Covaxin की आपूर्ति मूल्य 150 रुपये प्रति खुराक लंबे समय तक वहनीय नहीं है।

केंद्र की आपूर्ति कीमत निजी क्षेत्र के लिए मूल्य निर्धारण संरचना को ऊपर की ओर बढ़ा रही है।

भारत बायोटेक द्वारा जारी बयान में कहा गया कि भारत सरकार को 150 रुपये/खुराक पर कोवैक्सिन का आपूर्ति मूल्य, एक गैर-प्रतिस्पर्धी मूल्य है और स्पष्ट रूप से लंबे समय में वहनीय नहीं है। इसलिए निजी बाजारों में लागत के हिस्से को ऑफसेट करने के लिए एक उच्च कीमत की आवश्यकता होती है।" बयान में बताया गया कि भारत बायोटेक ने अब तक उत्पाद विकास, क्लिनिकल परीक्षण और कोवैक्सिन के लिए विनिर्माण सुविधाओं की स्थापना के लिए अपने स्वयं के संसाधनों से जोखिम में 500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है।

Latest India News