A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरु में कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि, लॉकडाउन का कड़ाई से लागू करने के निर्देश

बेंगलुरु में कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि, लॉकडाउन का कड़ाई से लागू करने के निर्देश

बेंगलुरु में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से चिंतित कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को अधिकारियों को उन इलाकों में 30 जून तक लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए जहां अधिक संख्या में संक्रमण के मामले सामने आये हैं। 

बेंगलुरु में कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि, लॉकडाउन का कड़ाई से लागू करने के निर्देश- India TV Hindi Image Source : FILE बेंगलुरु में कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि, लॉकडाउन का कड़ाई से लागू करने के निर्देश

बेंगलुरु: बेंगलुरु में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से चिंतित कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को अधिकारियों को उन इलाकों में 30 जून तक लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए जहां अधिक संख्या में संक्रमण के मामले सामने आये हैं। येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए मंत्रियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। उन्होंने कहा कि संक्रमण तभी रोका जा सकता है जब एहतियाती उपाय कड़ाई से लागू किए जाएं। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘लॉकडाउन ऐसे कलस्टरों खासकर के.आर.मार्केट और सिद्दापुरा, वीवी पुरम और कलासीपलया जैसे उसके आसपास के इलाकों में कड़ाई से लागू किया जाएगा जहां अधिक मामले सामने आये हैं। आसपास की जिन गलियों में मामले सामने आये हैं, उन्हें सील करने का फैसला किया गया।’’

विज्ञप्ति के अनुसार पृथक-वास नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी तथा जरूरत पड़ने पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ बेंगलुरु में हाल में बहाल हुई आर्थिक गतिविधियों पर बिना कोई असर डाले कोविड-19 को नियंत्रित किया जाना चाहिए।’’ बेंगलुरु में रविवार सुबह तक कोविड-19 के कुल मामले 1272 हो गये जिनमें से 64 मरीजों की मौत हो गयी जबकि 411 स्वस्थ हो गये। रविवार को 196 मरीज सामने आये थे। 

सोमवार को बैठक के बाद राजस्व मंत्री आर अशोका ने कहा कि यह नोटिस किया गया है कि चिक्कापेट और चामराजपेट इलाकों के कुछ वार्डों तथा कलासीपलया और के आर मार्केट जैसे बाजार वाले क्षेत्रों में संक्रमण फैल रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकारी उन क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू करने का आदेश जारी करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ फिलहाल शहर में सिद्दारापुरा, वीवी पुरम और कलासीपलया, विद्यारणयपुरा और धर्माआर्य स्वामी मंदिर वार्डों में बड़ी संख्या में मामले हैं। निगम आयुक्त इन क्षेत्रों में बाजारों के लिए वैकल्पिक स्थान की घोषणा करेंगे।’’ अशोका ने कहा कि कलबुर्गी, बेल्लारी और यादगीर जैसे जिलों में भी ऐसे ही कदम उठाये जायेंगे जहां मामले तेजी से बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि ये उपाय इसलिए किये जा रहे हैं ताकि हम सामुदायिक संक्रमण के चरण में नहीं पहुंचें।

Latest India News