A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आंध्र में Coronavirus के 73 मामलों में 11 माह का शिशु भी शामिल, संक्रमितों की संख्या 1300 के पार

आंध्र में Coronavirus के 73 मामलों में 11 माह का शिशु भी शामिल, संक्रमितों की संख्या 1300 के पार

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सामने आए 73 नए मामलों में 11 महीने का एक शिशु भी शामिल है। सरकारी बुलेटिन में बुधवार को बताया गया है कि प्रदेश में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1,332 हो गए हैं।

Covid-19 cases spike in Andhra Pradesh, tally past 1300- India TV Hindi Covid-19 cases spike in Andhra Pradesh, tally past 1300

अमरावती: आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सामने आए 73 नए मामलों में 11 महीने का एक शिशु भी शामिल है। सरकारी बुलेटिन में बुधवार को बताया गया है कि प्रदेश में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1,332 हो गए हैं। बुलेटिन में बताया गया है कि प्रदेश में 29 और मरीज संक्रमण से ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब तक कुल 287 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 31 बनी हुई है। 

सरकारी सूत्रों ने बताया कि सबसे बुरी तरह से प्रभावित कुरनूल जिले का 11 महीने का शिशु कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उसके परिवार का एक सदस्य पिछले महीने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में लौटा था। परिवार को 14 दिन के लिए पृथकवास में रखा गया था, लेकिन बाद की जांच में शिशु के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 

कुरनूल में स्थिति की निगरानी कर रहे एक वरिष्ठ अधिकारी ने फोन पर बताया, "हम फिर से जांच करा रहे हैं।" उन्होंने बताया कि केंद्र के नए दिशा-निर्देशों के बाद बच्चों को घर में ही पृथक वास में रखा जाएगा और उनकी निगरानी की जाएगी। 

यह शिशु प्रदेश में संक्रमित होने वाला सबसे कम उम्र का बच्चा है। अनंतपुरमु जिले की 85 साल की महिला सबसे ज्यादा उम्र की मरीज हैं। वह पिछले हफ्ते ठीक हो गई थी और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

Latest India News