A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोविड-19: RSS के जून तक चलने वाले 90 से अधिक कार्यक्रम कैंसिल

कोविड-19: RSS के जून तक चलने वाले 90 से अधिक कार्यक्रम कैंसिल

कोरोनावायरस के संकट के कारण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अप्रैल से जून तक होने वाले 90 से अधिक कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया है।

<p>RSS</p>- India TV Hindi RSS

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के संकट के कारण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अप्रैल से जून तक होने वाले 90 से अधिक कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया है। संघ के इतिहास में पहली बार संघ शिक्षा वर्गों को निरस्त किया गया है। यह जानकारी संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने दी। उन्होंने बताया कि संकट के कारण अभी लड़ाई आगे चलनी है, इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा, "वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखकर संघ ने अप्रैल से जून तक होने वाले लगभग 90 से अधिक संघ शिक्षा वर्ग एवं अन्य सभी सार्वजनिक व सामूहिक कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं। संघ के इतिहास में पहली बार हुआ, जब योजना बनने से पहले ही इन वर्गों को निरस्त किया गया है। संघ गर्मियों के अवकाश का उपयोग करते हुए देशभर में प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष आयोजित करता रहा है। मगर अब जून तक कार्यक्रम नहीं होंगे।"

डॉ. वैद्य ने बताया कि कोरोना के कारण उत्पन्न संकट के बीच संघ के स्वयंसेवकों ने अब तक 25 लाख से अधिक लोगों की मदद की। गरीबों को राशन पहुंचाने से लेकर तमाम तरह की सुविधाएं पहुंचाईं गईं।

गरीब मजदूरों आदि वर्ग पर लॉकडाउन के पड़े असर को लेकर संघ के सरकार्यवाह वैद्य ने कहा, "पहले संकट से हमें बाहर आना होगा, प्रभाव तो सभी पर पड़ा है।"

Latest India News