A
Hindi News भारत राष्ट्रीय घोड़े के अंतिम संस्कार में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, हजारों हुए जमा, देखिए वीडियो

घोड़े के अंतिम संस्कार में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, हजारों हुए जमा, देखिए वीडियो

इंटरनेट पर वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि सैकड़ों के संख्या में बेलगावी के Maradimath इलाके में एक घोड़े के अंतिम संस्कार में शिरकत करने के लिए निकले। 

Covid Rules broken in Horse Funeral watch video Maradimath area of Belagavi घोड़े के अंतिम संस्कार म- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB घोड़े के अंतिम संस्कार में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, हजारों हुए जमा, देखिए वीडियो

बेलगावी. देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कुछ कमजोर जरूर हुई है लेकिन अभी भी इस का तांडव बरकरार है। अभी भी देश में प्रतिदिन आने वाले कोरोना मामलों की संख्या 2 लाख से ज्यादा है और मौत का आंकड़ा 4 हजार से ज्यादा है। विभिन्न राज्य सरकारों ने इस लहर पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन लगाया हुआ है और शादी विवाह व अंतिम संस्कार के कार्यक्रमों में लोगों की संख्या को बेहद सीमित किया हुआ है, लेकिन इन हालातों में भी कर्नाटक के बेलगावी से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है।

दरअसल इंटरनेट पर वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि सैकड़ों के संख्या में बेलगावी के Maradimath इलाके में एक घोड़े के अंतिम संस्कार में शिरकत करने के लिए निकले। आपको पढ़कर जरूर हैरानी हुई होगी लेकिन ये हकीकत है कि Belagavi के Maradimath में एक घोड़े की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल होने के लिए पहुंचे और सरकार द्वारा लागू किए गए कोविड प्रोटोकॉल को तार-तार कर दिया।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि जिस घोड़े की मौत हुई है, वो कोई साधारण घोड़ी नहीं था बल्कि ये घोड़ा एक स्थानीय देवता को समर्पित था, जिसके लिए लोगों के मन में बहुत ज्यादा आस्था थी। इस घोड़े की मौत मराडीमठ गांव के कदसिद्देश्वर आश्रम में शुक्रवार की रात को हुई, जिसके बाद शनिवार को इसकी अंतिम यात्रा निकाली गई। इस अंतिम यात्रा में लोग सभी कोविड प्रोटोकॉल भूल गए। 

देखिए वीडियो

Latest India News