A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी चुनावों से पहले सांप्रदायिक भावनाएं भड़का रही भाजपा: माकपा

यूपी चुनावों से पहले सांप्रदायिक भावनाएं भड़का रही भाजपा: माकपा

साल 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले वोटरों का ध्रुवीकरण करने के लिए दादरी की घटना पर सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने का आरोप भाजपा पर लगाते हुए माकपा ने यहां जंतर-मंतर पर धरना दिया।

CPI - India TV Hindi CPI

नई दिल्ली: साल 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले वोटरों का ध्रुवीकरण करने के लिए दादरी की घटना पर सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने का आरोप भाजपा पर लगाते हुए माकपा ने यहां जंतर-मंतर पर धरना दिया और ऐसी भावनाएं भड़काने में कथित तौर पर शामिल केंद्रीय मंत्रियों महेश शर्मा एवं संजीव बाल्यान को पद से हटाने की मांग की।

माकपा की दिल्ली इकाई के सचिव के एम तिवारी के हवाले से जारी एक बयान में कहा गया, हिंदुत्ववादी ताकतें कथित बीफ सेवन के मुद्दे पर समूचे पश्चिम उत्तर प्रदेश को सांप्रदायिक तौर पर ध्रुवीकृत करने की कोशिश कर रही हैं। यह जहरीली रणनीति ऐसे समय पर इस्तेमाल की जा रही है जब वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। तिवारी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री बाल्यान का यह बयान स्तब्ध करने वाला है जिसमें उन्होंने कहा कि मोहम्मद अखलाक के घर के बाहर मिले बीफ खाने वाले सभी लोगों के खिलाफ जांच की जाए। तिवारी ने बाल्यान को केंद्रीय मंत्री पद से हटाने की भी मांग की।

माकपा नेता ने आरोप लगाया, इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और भाजपा विधायक संगीत सोम सहित इलाके से भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी इस साजिश में शामिल है और शर्मा को भी बर्खास्त करना चाहिए।

Latest India News