A
Hindi News भारत राष्ट्रीय युवाओं में RSS के प्रति दिलचस्पी बढ़ रही है, पिछले साल सवा लाख युवाओं ने संपर्क किया: मनमोहन वैद्य

युवाओं में RSS के प्रति दिलचस्पी बढ़ रही है, पिछले साल सवा लाख युवाओं ने संपर्क किया: मनमोहन वैद्य

संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने आज कहा कि पिछले साल देश-विदेश से 1.25 लाख से भी अधिक युवाओं ने संघ से संपर्क किया।

Manmohan Vaidya- India TV Hindi Manmohan Vaidya

नागपुर: भारतीय युवा हाल के दिनों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) में गहरी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने आज कहा कि पिछले साल देश-विदेश से 1.25 लाख से भी अधिक युवाओं ने संघ से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि 2013 में, 30 साल से कम आयुवर्ग के लगभग 28,000 युवाओं ने RSS से संपर्क साधा। 2014 से 2016 के अंत तक संघ से जुड़ने वाले युवाओं की संख्या 80,000 के पार कर गई। 

वैद्य ने कहा, ‘‘RSS के लिए युवाओं में रूझान लगातार बढ़ रहा है। 2013 में केवल 28,000 युवाओं ने दिलचस्पी दिखायी थी। पिछले साल संघ से जुड़ने वाले युवाओं की संख्या बढ़कर 1.25 लाख हो गई।’’ उन्होंने कहा कि संघ से जुड़ने की चाह रखने वालों में युवा एनआरआई और महिलाएं भी शामिल हैं।
 
कल से शुरू हो रही आरएसएस की प्रतिनिधि सभा की बैठक से इतर वैद्य ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आरएसएस में शामिल होने की चाह रखने वाले ज्यादातर लोग 20 से 35 वर्ष के आयु वर्ग के हैं, जो पेशेवर हैं और ये लोग वेबसाइट के माध्यम से आरएसएस से जुड़े। 

Latest India News