A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आम आदमी की थाली महंगाई की मारी

आम आदमी की थाली महंगाई की मारी

दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले वादे तो कई किये थे, जिसमें से एक वादा दाल, तेल व आटे की कीमतों को कम करने का था पर उत्त्तर भारत में बिन मौसम बारिश

- India TV Hindi

दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले वादे तो कई किये थे, जिसमें से एक वादा दाल, तेल व आटे की कीमतों को कम करने का था पर उत्त्तर भारत में बिन मौसम बारिश के कारण ज्यादातर फसल खराब हो गई है जिसकी वजह से दाल, तेल व आटे की कीमतें आसमान छू रही है। जहां दाल व तेल की कीमते सौ रुपय के पार हो रही है,वहीं आटा 35रुपये किलो बिक रहा है।

उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, रास्जस्थान से दिल्ली की थोक मंडी खारी बावली में सप्लाई कम हुई जिसका फ़ायदा उठाते हुए थोक व्यापारियों ने जमाखोरी करनी शुरु कर दी। है। अरहर की दाल पिछले हफ्ते तक 90 रुपय किलो थी वो आज 100-110 रुपये के बीच है, छिलका मूंग भी 100 से 115 रुपये की हो गई है और आटा 35 रुपये तक का हो गया है जो पिछले महीने तक 20 रुपये किलो था। इसी तरह सरसो का तेल पिछले माह 90 रुपये था जो की अब 110-120 रुपये है। रिफाइंड भी 100 से 110 रुपये के बीच है।

बाजा़र में गेहुं की नई फसल आने के बाद कीमतें कम होने की उम्मीद थी लेकिन मार्च में भारी बारिश के कारण रबी फसल बर्बाद हो गई और कीमतों में ज़ोरदार उछाल आ गया।

Latest India News