A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बॉर्डर पर PAK को करारा जवाब, BSF ने ढेर किए 5-7 पाकिस्तानी रेंजर्स

बॉर्डर पर PAK को करारा जवाब, BSF ने ढेर किए 5-7 पाकिस्तानी रेंजर्स

जम्मू: पाकिस्तान की कायरना हरकतों का जवाब 'टिट फॉर टैट' यानी जैसे को तैसा है, ये बात हम सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये पूरी दुनिया को बता चुके हैं लेकिन पाकिस्तान की हरकतें थमी नहीं हैं।

ceasefire violation- India TV Hindi ceasefire violation

जम्मू: पाकिस्तान की कायरना हरकतों का जवाब 'टिट फॉर टैट' यानी जैसे को तैसा है, ये बात हम सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये पूरी दुनिया को बता चुके हैं लेकिन पाकिस्तान की हरकतें थमी नहीं हैं। पिछले दो-तीन दिन से तो सीमापार से सीज़फायर का लगातार उल्लंघन हो रहा है। अब बीएसएफ ने भी 'टिट फॉर टैट' का फॉर्मूला अपनाया है। बीएसएफ ने ऐसा बदला लिया कि पाकिस्तान की बोलती बंद हो गई।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पाकिस्तान की दर्जनों चौकियां नेस्तनाबूद

सूत्रों के मुताबिक, बीएसएफ ने जवाबी फायरिंग में पाकिस्तानी रेंजर्स के 27 बॉर्डर पोस्ट, 26 नाका प्वाइंट्स, 21 वॉच टावर और 18 ऑब्जर्वेशन प्वाइंट्स को नेस्तनाबूद कर दिया है जबकि 5 से 6 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं। यही नहीं, पाकिस्तानी सेना का लेफ्टिनेंट कर्नल बुरी तरह से घायल हुआ है।

बीएसएफ का पाक रेंजर्स को करारा जवाब

बीएसएफ ने ये ताबड़तोड़ कार्रवाई आरएसपुरा सेक्टर और अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से लगातार जारी फायरिंग के बाद की। पाकिस्तानी रेंजर्स ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए इतने गोले दागे कि सीमा पर बसे गावों में भारी नुकसान हुआ है। इसकी चपेट में आने से न लोगों के घर बचे न जानवर और न  ही गौशालायें।

पाक ने चुकाई सीजफायर तोड़ने की कीमत

जब बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की तो पाकिस्तानी रेंजर्स ने अपनी रणनीति बदल दी-

  • पाक रेंजर्स ने लोगों को बनाया ढाल
  • बीएसएफ की कार्रवाई के बाद रेंजर्स बॉर्डर पर सिविलियन एरिया में चले गए...
  • उन्होंने अपने नागरिकों को सीधे भारतीय फायरिंग रेंज के सामने कर दिया
  • इसीलिए बीएसएफ को रेंजर्स के खिलाफ बड़ा एक्शन लेनी में कठिनाई हो रही है

फिर भी बीएसएफ ने पाकिस्तान को उसकी हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। आज बीएसएफ के डीजी केके शर्मा ने भी इस पूरी कार्रवाई की एक रिपोर्ट भी गृह सचिव को सौंपी है जिसमें इस पूरी कार्रवाई का विस्तार से जिक्र है। इस रिपोर्ट में उन वजहों का जिक्र भी किया गया है जिसमें पाकिस्तानी रेंजर्स को जवाब देना जरूरी था। हमारे चैनल इंडिया टीवी की टीम ने भी सरहद में बसे गांवों में पाकिस्तानी सेना की करतूत को अपने कैमरे में कैद किया है।

देखिए वीडियो-

Latest India News