A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू में तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी, तैनात की गई पहले से ज्यादा सेना

पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू में तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी, तैनात की गई पहले से ज्यादा सेना

जम्मू में लगातार तीसरे दिन रविवार को भी कर्फ्यू जारी है और इसमें कोई ढील नहीं दी गई है। प्रशासन ने कहा है कि जब तक कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता तब तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

<p>Army personnel patrol a street during a curfew, imposed...- India TV Hindi Image Source : PTI Army personnel patrol a street during a curfew, imposed after clashes between two communities over the protest against the Pulwama terror attack in Jammu.

जम्मू: जम्मू में लगातार तीसरे दिन रविवार को भी कर्फ्यू जारी है और इसमें कोई ढील नहीं दी गई है। प्रशासन ने कहा है कि जब तक कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता तब तक कर्फ्यू जारी रहेगा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर रात के समय स्थिति सामान्य और नियंत्रण में रही। कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद दिन में इस पर फैसला लिया जाएगा कि कर्फ्यू में ढील दी जाए या नहीं।"

शहर की नई बस्ती, बंतालाब, ओमाना और परेड ग्राउंड इलाकों में शनिवार शाम को विरोध प्रदर्शन हुए। जिसके बाद सेना ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए जम्मू शहर में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन के दौरान शरारती तत्वों द्वारा कश्मीर घाटी के नंबर प्लेट वाले कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिए जाने और अन्य को क्षतिग्रस्त करने के बाद शहर में शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया था।

जम्मू क्षेत्र के उधमपुर, कठुआ, सांबा और रियासी जिलों में शनिवार को बंद भी आयोजित किया गया था। इसी बीच, कश्मीरी छात्रों और राज्य के बाहर व्यवसाय करने वाले अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हेल्पलाइनें स्थापित की गई हैं। श्रीनगर स्थित CRPF हेल्पलाइन ने शनिवार को कहा कि कश्मीरी किसी भी तरह के उत्पीड़न के मामले में उनसे संपर्क करें। 

CRPF की ‘मददगार’ हेल्पलाइन ने इस सिलसिले में एक ट्वीट कर कहा है कि इस समय राज्य से बाहर कश्मीरी छात्र और आम लोग उसके ट्वीटर हैंडल @CRPFmadadgaar पर संपर्क कर सकते हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को उत्तराखंड पुलिस प्रमुख से राज्य में कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा को लेकर बात की। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कश्मीरियों की सुरक्षा के लिए विभिन्न राज्यों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

Latest India News