A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शिलांग में रविवार को 7 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील, प्रतिबंध जारी

शिलांग में रविवार को 7 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील, प्रतिबंध जारी

 मेघालय की राजधानी शिलांग के कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्रों में रविवार को सात घंटे के लिए इसमें ढील दी जाएगी लेकिन प्रतिबंध जारी रहेंगे। ईस्ट खासी हिल्स जिले के प्रभारी उपायुक्त पीटर एस.दखार ने बताया....

<p>Curfew relaxed in Shillong for 7 hours Sunday</p>- India TV Hindi Curfew relaxed in Shillong for 7 hours Sunday

शिलांग: मेघालय की राजधानी शिलांग के कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्रों में रविवार को सात घंटे के लिए इसमें ढील दी जाएगी लेकिन प्रतिबंध जारी रहेंगे। ईस्ट खासी हिल्स जिले के प्रभारी उपायुक्त पीटर एस.दखार ने बताया, "लुमडिंगजरी पुलिस थाने और कैंटोनमेंट बीट हाउस क्षेत्रों में रविवार को सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी ताकि इस दौरान लोग अपनी जरूरत का सामान ला सकें।" (RSS के कार्यक्रम में जाने पर प्रणब मुखर्जी ने तोड़ी चुप्पी कहा- 'नागपुर में 7 जून को कहूंगा' )

दखार ने कहा कि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक जारी रहेगी। इसके अलावा जिले में सभी पेट्रोल पंपों से खुले जेरीकन, बोतलों और अन्य कंटेनरों में पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर भी रोक है। गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने शुक्रवार देर शाम रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक शिलांग में कर्फ्यू लगा दिया, क्योंकि लोगों के जमा होने से हिंसा भड़कने की आशंका थी। दखार ने बताया कि रात में शहर के अन्य इलाकों में हिंसा की कोई खबर नहीं है।

इससे पहले दखार ने एहतियात के तौर पर लुमदीनगिरि पुलिस थाने और कैंटोनमेंट बीट हाउस के अंतर्गत आने वाले इलाकों में शुक्रवार तड़के चार बजे से अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगा दिया। उन्होंने कहा कि लुमदीनगिरि और कैंटोनमेंट बीट हाउस में कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी गई है। यह झड़प कुछ महिलाओं और एसपीटीएस बस के चालक के बीच झगड़ा के बाद भड़की, जिसमें तीन लोगों पर हमला हुआ और झगड़े में शामिल लोग गालीगलौच करने लगे थे। घटना की न्यायायिक जांच कराने और अफवाह फैलाने व हिंसा भड़काने वालों की पहचान करने के आदेश दिए गए हैं।

 

Latest India News