A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Cyclone Fani Alert: उत्तर प्रदेश के चंदौली में आंधी-तूफान से 4 की मौत

Cyclone Fani Alert: उत्तर प्रदेश के चंदौली में आंधी-तूफान से 4 की मौत

बताया जा रहा है ये फनि तूफ़ान का असर था जिसकी वजह से चंदोली में तेज आंधी चली और तूफान आया। दो दिन पहले से पूर्वोत्तर भारत में फनि तूफान के आने का अलर्ट जारी किया गया है।

Cyclone Fani Alert: उत्तर प्रदेश के चंदौली में आंधी-तूफान से 4 की मौत- India TV Hindi Cyclone Fani Alert: उत्तर प्रदेश के चंदौली में आंधी-तूफान से 4 की मौत

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के चंदौली में देर रात आए आंधी और बारिश की वजह से चार लोगों की मौत हो गई। तीन लोगों की मौत बिजली गिरने से और एक युवक की पेड़ गिरने से जान चली गई। बताया जा रहा है ये फनि तूफ़ान का असर था जिसकी वजह से चंदोली में तेज आंधी चली और तूफान आया। दो दिन पहले से पूर्वोत्तर भारत में फनि तूफान के आने का अलर्ट जारी किया गया है।

दरअसल गुरुवार की शाम से तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। तेज आंधी की वजह से शहाबगंज थाना क्षेत्र के राममाड़ो गांव में एक नीम का पेड़ गिर गया जिसकी चपेट में आने से 58 वर्षीय राजेश तिवारी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनके परिवार के दो सदस्य घायल हो गए। यह नीम का पेड़ राजेश तिवारी की मकान के बाहर लगा हुआ था। 

वहीं शहाबगंज थाना क्षेत्र के भूसी गांव में अकाशीय बिजली की चपेट में आकर 22 वर्षीय बुल्लू सोनकर की मौत हो गई। यह सिलसिला यही नहीं रुका और सैयदराजा थाना क्षेत्र के मगरही गांव में 25 वर्षीय संतोष बियार की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उस वक्त मौत हो गई जब वह अपनी भैंस को झोपड़ी के अंदर बारिश से बचाने के लिए ले जाकर बांध रहा था। 

वहीं सदर कोतवाली क्षेत्र के फत्तेपुर गांव में आकाशीय बिजली का कहर बरपा और आधा दर्जन लोग झुलस गए जिसमें 18 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन राहत बचाव कार्य में जुट गया है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। 

पूर्वी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में भी फनि तूफ़ान को लेकर चेतावनी जारी की गई है। बता दें कि ओडिशा के तट पर आज चक्रवाती तूफान फनि टकराएगा। सबसे पहले पुरी के दक्षिण में गोपालपुर और चांदबाली के बीच दस्तक देगा। भुवनेश्वर से आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई है।

Latest India News