A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई के बाद पुणे जिले में चक्रवात निसर्ग की दस्तक, दो लोगों की मौत

मुंबई के बाद पुणे जिले में चक्रवात निसर्ग की दस्तक, दो लोगों की मौत

महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार को चक्रवात संबंधी दो घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

Latest Cyclone Nisarga Knock in Pune District After Mumbai Two People Dead, मुंबई के बाद पुणे जिले म- India TV Hindi Image Source : PTI मुंबई के बाद पुणे जिले में चक्रवात निसर्ग की दस्तक, दो लोगों की मौत

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार को निसर्ग चक्रवात की वजह से दो घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि निसर्ग चक्रवात दोपहर करीब एक बजे तटीय रायगढ़ जिले में भूस्खलन के बाद फिलहाल पुणे के आस-पास मौजूद है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खेड़ तहसील के वाहागांव की निवासी मंजाबाई अनंत नावले (65) के घर की दीवार उनपर गिरने से उनकी मौत हो गई। 

उन्होंने कहा, ''नावले के परिवार के तीन अन्य सदस्य भी घायल हो गए। उन्हें चाकन में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।'' जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने कहा कि हवेली तहसील के मोकरवाड़ी के निवासी प्रकाश मोकर (52) के घर की छत उड़ गई और वह टीन की चादर को पकड़ने के दौरान घायल हो गए। बाद में उनकी मौत हो गई।

रायगढ़ में व्यक्ति पर गिरा ट्रांसफार्मर, मौत 
रायगढ़ जिले में चक्रवात निसर्ग के कारण चल रही तेज हवाओं की वजह से बुधवार को बिजली का एक ट्रांसफार्मर, 58 साल के शख्स पर गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना दोपहर करीब डेढ़ बजे रेवदंडा के पास उमते गांव की है। मृतक की पहचान दशरथ बाबू वाघमारे के तौर पर हुई है। वह भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण अपने घर की ओर तेज गति से जा रहा था। अधिकारी ने बताया कि इस दौरान बिजली का ट्रांसफार्मर उखड़ कर उस पर गिर गया और डॉक्टरों के देखने से पहले ही उसकी मौत हो गई। (इनपुट-भाषा)

Latest India News