A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निसर्ग तूफान: राहुल गांधी ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की

निसर्ग तूफान: राहुल गांधी ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निसर्ग तूफान को लेकर ट्वीट कर लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि लोग अपना ख्याल रखें, सतर्क और सुरक्षित रहें।

<p>निसर्ग तूफान: राहुल...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO निसर्ग तूफान: राहुल गांधी ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निसर्ग तूफान को लेकर ट्वीट कर लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि लोग अपना ख्याल रखें, सतर्क और सुरक्षित रहें। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- 'चक्रवाती तूफान निसर्ग कल महाराष्ट्र और गुजरात पहुँच रहा है। इस कठिन समय में, पूरा देश आपके साथ खड़ा है। अपना ख़्याल रखें। सतर्क रहें, सुरक्षित रहें।'

आपको बता दें कि  ''निसर्ग'' चक्रवात बुधवार को महाराष्ट्र के समुद्री तट से टकराएगा और इस दौरान हवा की गति 100-110 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने का अनुमान है, जोकि 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार तक जा सकती है। इसके अलावा मुंबई और राज्य के अन्य तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ ही तूफान आने की भी आशंका है। 

गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जैसे तटीय जिले तूफान से प्रभावित हो सकते हैं। इसके साथ ही गुजरात के वलसाड, नवसारी, सूरत, भावनगर और भरुच जिलों के अलावा केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नागर हवेली और दमन एवं दीव के भी तूफान से प्रभावित होने की आशंका है। 

Latest India News