A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चक्रवात ‘वायु’: नहीं टला खतरा, रेलवे ने रद्द कीं 86 ट्रेनें, 33 अन्य ट्रेनों को बीच में रोका

चक्रवात ‘वायु’: नहीं टला खतरा, रेलवे ने रद्द कीं 86 ट्रेनें, 33 अन्य ट्रेनों को बीच में रोका

रेलवे ने चक्रवात ‘वायु’ के चलते 86 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसके अलावा 37 अन्य ट्रेनों को गंतव्य से पहले रोक दिया गया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

<p>train</p>- India TV Hindi train

नई दिल्ली: रेलवे ने चक्रवात ‘वायु’ के चलते 86 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसके अलावा 37 अन्य ट्रेनों को गंतव्य से पहले रोक दिया गया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। यद्यपि, चक्रवात ने अपना रास्ता बदल लिया है और अब गुजरात तट से इसके टकराने की आशंका नहीं है, फिर भी एहतियात के तौर पर ये ट्रेनें रद्द की गई हैं। बहरहाल, चक्रवात की वजह से राज्य के कई तटीय जिलों में भारी बारिश होगी।

रेलवे ने कहा, ‘‘गुजरात को लेकर चक्रवात वायु के संबंध में जारी अलर्ट पर विचार करते हुए पश्चिमी रेलवे ने चक्रवात जोखिम वाले क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर 86 प्रमुख ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह रद्द कर दिया और 37 अन्य प्रमुख ट्रेनों का परिचालन गंतव्य से पहले रोकने का फैसला किया है।’’

रेलवे ने कहा, ‘‘इसके अतिरिक्त, पश्चिमी रेलवे अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले वेरावल, ओखा, पोरबंदर, भावनगर, भुज और गांधीधाम में चक्रवात जोखिम वाले क्षेत्रों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए ऐहतियातन विभिन्न सुरक्षा कदम उठा रहा है।’’

वेरावल-अमरेली, अमरेली-जूनागढ़, देलवाडा-वेरावल ट्रेनों को बुधवार और बृहस्पतिवार के लिए रद्द किया गया है। पश्चिमी रेलवे ने विशेष राहत ट्रेनें चलाने का भी फैसला किया है।

Latest India News